ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack: शहीद CRPF जवान की पत्नी बोलीं- जंग नहीं बातचीत से निकालें हल

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद CRPF के जवान बबलू सांतरा की पत्नी मीरा सांतरा ने भारत-पाकिस्तान दोनों से अपील की है कि दोनों देश जंग की बजाए आपस में बातचीत कर समस्या का समाधान करें।

फोटो सोर्सः PTI

Pulwama Attack में शहीद हुए CRPF के जवान बबलू सांतरा की पत्नी मीता ने भारत-पाकिस्तान दोनों से अपील की है। उन्होंने कहा कि दोनों देश जंग की बजाए आपस में बातचीत कर समस्या का समाधान करें। शहीद की पत्नी ने केंद्र सरकार से अपील की थी वह भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से सुरक्षित रिहाई के लिए प्रयास करें। उल्लेखनीय है कि इसके कुछ घंटों के बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पायलट अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान भी कर दिया।

ये है मीता का पूरा बयानः पीटीआई को दिए बयान में मीता ने कहा कि हम लोगों को जंग की जगह बातचीत कर समस्या का समाधान करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जंग हुई तो बहुत से लोगों की जानें जाएंगी। यही नहीं इससे देश की सामाजिक और आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार का दायित्व है कि हमारे सुरक्षा बलों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें और आवश्यक कदम उठाएं।

 

आलोचना की चिंता नहींः शहीद की पत्नी मीता ने कहा कि सोशल मीडिया में हो रही उनकी आलोचना से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर एक आदमी की किसी बात पर आलोचना होती है तो 10 लोग उनके समर्थन में भी आते हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में अपने पति को खोने के बाद उन्हें फर्क नहीं पड़ता है कौन उनके लिए क्या कहता है और क्या नहीं। हालांकि अपने खिलाफ हो रही आलोचना में उन्होंने कहा कि घर पर बैठकर लंबी-लंबी बातें करना करना बहुत ही आसान काम है, लेकिन सीमा पर जाकर लड़ना दूसरी बात। उन्होंने कहा कि उन्हें CRPF से नौकरी का प्रस्ताव मिला है। लेकिन अभी तक इस नौकरी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया है क्योंकि इसमें ट्रांसफर की संभावना ज्यादा होती है। इससे उन्हें अपनी सास की देखभाल करने में परेशानी होगी। मीता ने कहा कि वो पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से दिए  गए  नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करने की इच्छुक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लाहौर एयरपोर्ट में 30 घंटे फंसे रहे चार भारतीय, ट्रंप के बयान के बाद पाक ने फिर शुरू कीं उड़ानें
2 पाकिस्तानी विमानों की घुसपैठ के बाद भी नौशेरा के लोगों ने कहा- सरकार बंकर बनवा दे, हमारा पूरा सपोर्ट फौज को है
3 IAF विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो किए जाएं डिलीट, भारत सरकार ने Youtube को दिया निर्देश