ताज़ा खबर
 

पुलिस कस्टडी में कांग्रेस नेता की मौत ? गुस्साई जनता ने किया थाने पर हमला, सब-इंस्पेक्टर घायल

रविवार रात अमृतसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। ये लोग थाना गेट हकीमां में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत हो जाने से गुस्से में थे

घटना का फोटो, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

रविवार रात अमृतसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। ये लोग थाना गेट हकीमां में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत हो जाने से गुस्से में थे। ईंट- पत्थरों से हुए इस हमले में 2 पुलिस वाले घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने युवक को घर आकर जबरन हिरासत में ले लिया है। हिरासत के करीब डेढ़ घंटे बाद युवक की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के परिजनों का आरोप है कि युवक की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है। इसलिए पुलिस ने पोस्टमॉर्टम तक नहीं कराने दिया। जिसके बाद गुस्साई जनता ने थाने का घेराव कर नारेबाजी की तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

क्या है मामला
मृतक को सुल्तानविंड के रहने वाले बिट्टू शाह बताया जा रहा है। जो कांग्रेस एससी विंग का वार्ड प्रधान और हलका दक्षिणी के विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया का करीबी था। बिट्टू के परिजन के मुताबिक पुलिस इलाके में किसी को उठाने आई थी। बिट्टू को पता लगा तो वो भी मौके पर पहुंचा और पुलिस से जानना चाहा कि वो उस शख्स को क्यों ले जा रही है। जिसके बाद पुलिस बिना किसी जानकारी के बिट्टू को भी ले गई। जिसके बाद रात करीब 9 बजे थाने से फोन आया कि उसकी तबीयत खराब है आप लोग थाने आ जाओ। लेकिन जब परिवार पहुंचा तब तक बिट्टू की मौत हो चुकी थी।

भड़क गई जनता
बिट्टू की मौत की बात सुन जनता भड़क गई और थाने के बाहर भीड़ जुट गई। इस दौरान बिट्टू के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए के हिरासत में बिट्टू के साथ मारपीट हुई है जिस वजह से उसकी मौत हो गई। ये सुनकर भीड़ भड़क गई और थाने पर ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इसके साथ ही कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए। पत्थरबाजी में सब- इंस्पेक्टर सहित दो पुलिस मुलजिम घायल हो गए। इसके बाद पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ा।

एसडीपी का क्या है कहना
इस मामले पर एसडीपी जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल शव सिविल अस्पताल में रखवाया गया है। हालांकि बिट्टू की मौत कैसे हुई ये तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही पता लगेगा।

Next Stories
1 NGT ने केजरीवाल सरकार पर लगाया 25 करोड़ रुपये का जुर्माना, कर्मचारियों के वेतन से कटेगा पैसा
2 दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह के रिसेप्शन में विद फैमिली पहुंचे मुकेश अंबानी
3 IIT मद्रास के स्‍टूडेंट्स का आरोप- जबरन घुस बिना सहमति तस्‍वीरें लेते हैं अधिकारी
यह पढ़ा क्या?
X