ताज़ा खबर
 

ठेले पर फल बेचने वाले शख्स के नाम पर बनी कंपनी से करोड़ों का लेनदेन, हरकत में CBI

ठेले पर फल बेचने वाले शख्स के नाम पर बनी कंपनी के बैंक अकाउंट से करोड़ों रुपए के लेनदेन की बात सामने आई है। फल का ठेला लगाने वाले शख्स का नाम किशनलाल माली है। जो मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है।

CBI (प्रतीकात्मक फोटो) PC : The Financial Express

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा के पास ठेले पर फल बेचने वाले शख्स के नाम पर बनी कंपनी के बैंक अकाउंट से करोड़ों रुपए के लेनदेन की बात सामने आई है। फल का ठेला लगाने वाले शख्स का नाम किशनलाल माली है। जो मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। खबरों के मुताबित किशनलाल के नाम से बनी कंपनी के बैंक खाते से मुंबई में लगभग पांच साल पहले करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ है।

अब इस पूरे मामले में सीबीआई हरकत में आई है और इस मामले की जांच कर रही है। जांच करने के लिए मुंबई से एक टीम चार दिसंबर को गुलाबपुरा भी पहुंची थी। सीबीआई की टीम किशनलाल के घर पहुंची और उसके बारे में जानकारी ली। सीबीआई के निरीक्षक एस एन मुरकटे ने बताया कि किशनलाल के नाम मुंबई में मैक्स इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी है। इसके बैंक ऑफ इंडिया की मुंबई साखा से करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ है। बता दें, इस पूरे मामले में सीबीआई ने 11 दिसंबर को किशनलाल को मुंबई बुलाया है।

किशनलाल माली ने क्या कहा ?

किशनलाल का कहना है कि उन्होंने कभी मुंबई नहीं देखा है और वो रोजाना फल बेचकर लगभग 200 रुपए कमाते हैं। इसके साथ ही वो कहते हैं कि ‘मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.. परिवार में मैं इकलौता कमाने वाला हूं। मैं जवाब देने के लिए मुंबई कैसे जा सकता हूं।’ इसके साथ ही किशनलाल ने सीबीआई वालों को ही गुलाबपुरा आने की बात कही है। किशनलाल ने कहा, ‘मैं हमेशा बावड़ी चौराहे पर ठेले पर फल बेचता मिलता हूं.. मेरा पैनकार्ड मेरे पास ही है। किसी ने इसकी फोटो का गलत इस्तेमाल किया होगा.. मेरी कोई कंपनी नहीं है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App