ताज़ा खबर
 

Odisha: नदी किनारे नहा रहा था शख्स, तभी मगरमच्छ ने दबोच लिया, दूसरे दिन इस हालत में मिला शव

ओडिशा में भीतरकणिका राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के बाहर नदी किनारे नहा रहे एक शख्स को मगरमच्छ ने दबोच लिया है। मृतक के परिवार वालों को मुआवजा सहायता भुगतान योजना के तहत सहायता राशि देने का ऐलान भी किया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

ओडिशा के केन्द्रपाड़ा जिले में कथित तौर पर एक मगरमच्छ के 47 वर्षीय व्यक्ति को मार देने का मामला सामने आया है। यह घटना भीतरकणिका राष्ट्रीय पार्क के नजदीक की बताई जा रही है। बता दें कि एक अधिकारी ने सोमवार (3 जून) को इसकी जानकारी दी है।रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना पत्तुमुंदई तहसील के मन्दापाड़ा गांव की है। अधिकारी ने बताया कि रविवार (2 जून) को जब संजय कुमार प्रधान नामक व्यक्ति घाट पर नहा रहा था उसी समय एक मगरमच्छ ने उसे दबोच लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मगरमच्छ ने इस तरह से उस पर हमला किया कि वह काफी कोशिशों के बाद भी अपनी जान बचा नहीं पाया। वहीं स्थानीय लोगों ने सोमवार (3 जून) को नदी से पीड़ित का क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

पीड़ित परिवार को मुआवजा का ऐलानः राजनगर मेंग्रोव (वन्यजीव) वन संभाग के संभागीय वन अधिकारी बिमल प्रसन्न आचार्य ने बताया कि यह घटना भीतरकणिका राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के बाहर हुई है। मृतक व्यक्ति के परिवार वालों को मुआवजा सहायता भुगतान योजना के तहत सहायता राशि देने का ऐलान भी किया गया है।

National Hindi News, 03 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 03 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मगरमच्छ का आतंक घरों तकः मगरमच्छों के अब रिहायशी इलाको में भी देखे जाने की खबरें आ रही हैं। कुछ महीने पहले गुजरात के आणंद में एक घर से आठ फीट की गर्भवती मादा मगरमच्छ के मिलने से हड़कंप मच गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मालाताज गांव के किसान बाबूभाई परमार के घर में यह मादा मगरमच्छ मिली थी। हालांकि तब मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया गया था। उस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 काशी में ‘ब्रह्मास्त्र’: आलिया-रणबीर पर फिल्माया ‘गंगा आरती’ का सीन, देव दीपावली की तरह जगमगाया घाट
2 Eid-ul-Fitr 2019 Moon Sighting Today Time: सऊदी में चांद का दीदार, भारत में भी आज मनेगी ईद
3 टूट सकती है सपा-बसपा की दोस्ती, यादवों का वोट न मिलने से नाराज मायावती का अब गठबंधन नहीं पार्टी पर फोकस
ये पढ़ा क्या?
X