PCR वैन में ख़ुदकुशी: दिल्ली पुलिस के एएसआई ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली

दिल्ली पुलिस के एक एएसआई ने शनिवार की सुबह पीसीआर वैन में अपनी सर्विस पिस्तौल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।

police, crimeतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Indian Express)।

दिल्ली पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) ने शनिवार की सुबह पश्चिम दिल्ली में जखीरा फ्लाईओवर पर ड्यूटी के दौरान पीसीआर वैन में अपनी सर्विस पिस्तौल से कथित रूप से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।अधिकारियों ने इस बारे में बताया। अधिकारियों ने बताया कि एएसआई तेज पाल (55) पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) में तैनात थे। वह गाजियाबाद के राजनगर में रहते थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस को घटना के बारे में सुबह करीब सात बजे सूचना मिली और घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एएसआई ने कथित रूप से अपने सीने में गोली मारी थी। उन्होंने बताया कि पीसीआर वैन के ड्राइवर एएसआई को एबीजी अस्पताल ले गये जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अपराध शाखा की टीम ने पीसीआर वैन का मुआयना किया। मामले की जांच जारी है।

इसी तरह की एक घटना में दिल्ली पुलिस के एक सिपाही ने पिछले साल जून में दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक पुलिस स्टेशन के अंदर खुद को गोली मार ली थी। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार में स्पेशल स्टाफ के साथ तैनात कांस्टेबल संदीप कुमार ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

एक अन्य घटना में, एक सेवानिवृत्त भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी ने कथित तौर पर दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में अपने निवास पर अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 7:25 बजे उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने डिफेंस कॉलोनी में एक घर में खुद को गोली मार ली है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो बुजुर्ग व्यक्ति जिंदा था। पूछताछ में पता चला कि उसका नाम रणजीत सेठी (81) था, जो एक सेवानिवृत्त IFS अधिकारी थे। पुलिस ने उन्हें तुरंत मूलचंद अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी।

(भाषा से इनपुट के साथ)…

Next Stories
1 कांग्रेस में घुट रहा पाटीदार नेता का दम? अपनी ही पार्टी पर बरसे हार्दिक पटेल, कहा- INC नेता ही शायद मुझे खींच रहे नीचे
2 जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त
3 एक्टिविस्ट नवदीप कौर को HC से जमानत, याचिका में लगाया यातना देने का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X