ताज़ा खबर
 

क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में एटीएम लूट गैंग के दो बदमाश, उखाड़ चुके हैं 15 मशीनें, ऐसे करते थे लूट

पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों को एक एटीएम उखाड़ने के लिए 50 हजार रुपए मिलते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपी शमीम और अकबर के पास से पुलिस को कुल करीब 50 हजार कैश बरामद हुआ है।

प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : फाइनेंसियल एक्सप्रेस )

देश के कई राज्यों में एटीएम उखाड़ने वाले गैंग के 2 बदमाशों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने धर दबोचा है। बता दें कि ये बदमाश अपने गैंग के साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के शहरों में एटीएम उखाड़ने की घटना को अंजाम दे चुके हैं। क्राइम ब्रांच ने ऐसे 15 मामलों का खुलासा किया है। बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी गैंग के सरगना अडवानी का साला है जबकि दूसरा उसका परिचत है।

एक एटीएम उखाड़ने के मिलते थे 50 हजार: आरोपियों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों को एक एटीएम उखाड़ने के लिए 50 हजार रुपए मिलते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपी शमीम और अकबर के पास से पुलिस को कुल करीब 50 हजार कैश बरामद हुआ है। गौरतलब है कि गिरोह के करीब 6 आरोपी अब भी फरार हैं।

हसनपुर में उखाड़ ले गए थे 32 लाख कैश वाला एटीएम: क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने मामले की खुलासा करते हुए बताया कि एचडीएफसी बैंक मैनेजर जगेश कुमार ने हसनपुर थाना  में 12 जनवरी को शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के मुताबिक 11 जनवरी की रात को एटीएम मशीन पर गार्ड मौजूद नहीं था उस वक्त अज्ञात लोग मशीन उखाड़कर ले गए। मशीन में करीब 32 लाख कैश था। एसपी विनोद कुमार कौशिक ने मामले की जांच सीआई इंचार्ज सुरेश भड़ाना को दी। सुरेश ने जांच करते हुए 9 फरवरी को शक की बुनियाद पर दो लोगों को पकड़ा, जिसके बाद उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। जिसके बाद आरोपियों के पास से देसी कट्टा और एक लोहे का सरिया भी बरामद हुआ।

पहली गाड़ी चोरी, फिर एटीएम उखाड़ना: पुलिस गिरफ्त में शमीम और अकबर ने बताया कि उनको जिस इलाके का एटीएम चोरी करना होता था उस ही इलाके से वो पहले गाड़ी चोरी करते थे। इसके बाद गैस कटर से रुपए निकाल लेते थे और एटीएम को उखाड़ कर अलग फेंक देते थे और गाड़ी भी दूसरे इलाके में छोड़े देते थे।

कहां कितनी वारदात: पुलिस को आरोपियों ने बताया कि फरीदाबाद जिले के गांव मोहना में 1, गुड़गांव में 3, मथुरा में 3, पानीपत में 1, पंजाब के लुधियाना में 1, रोहतक में 3, मध्य प्रदेश से 2 और राजस्थान में 1 एटीएम उखाड़ कर उनसे रुपए निकाल चुके हैं। इसके साथ ही आरोपियों ने ये भी बताया कि वो ऐसे एटीएम को निशाना बनाते थे जहां गार्ड न हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी कैबिनेट में हुए कई अहम फैसलेः अमेठी में बनेगी AK-47, पटना में चलेगी मेट्रो ट्रेन
2 Valentine’s Day 2019: तेलंगाना में पार्क में घूम रहा था प्रेमी जोड़ा, बजरंग दल ने करा दी शादी, VIDEO भी बनाया
3 Happy Valentine’s Day 2019: पीएम मोदी से स्मृति ईरानी तक, कांग्रेस ने किया भाजपा को विश, बीजेपी नेता ने ऐसे किया पलटवार