ताज़ा खबर
 

UP में अपराध बेलगाम! लखनऊ में रेलवे अधिकारी की पत्नी और बेटे की नाबालिग बेटी ने की हत्या

लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय ने कहा कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी आर.डी. बाजपेई के घर से उनकी पत्नी और बेटे के शव मिले हैं। दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। प्रथम दृष्टया यह लूट नहीं लगती। जांच चल रही है।

Author लखनऊ | Updated: August 29, 2020 11:02 PM
UP, Crime, Crime News,उत्तर प्रदेश के लखनऊ में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ में शनिवार दोपहर बाद रेलवे अधिकारी की पत्नी और बेटे की हत्या का पुलिस ने कुछ ही देर में खुलासा करते हुए नाबालिग बेटी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का दावा है कि मानसिक तनाव से गुजर रही बेटी ने अपनी मां और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी और खुद के हाथ को ब्लेड से काट लिया। उन्होंने बताया कि बच्ची निशानेबाज है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार और ब्लेड बरामद कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘वह (किशोरी) गंभीर मानसिक तनाव में थी। वह आमेचर (नौसिखिया) निशानेबाज है और उसने अपराध में शूटिंग गन (जिससे निशानेबाजी सीखी जाती है) का इस्तेमाल किया।’’ उनसे जब पूछा गया कि कुछ ऐसी भी सूचना मिल रही है कि किशोरी के कमरे से एक कंकाल मिला है, इसपर अवस्थी ने जवाब दिया ”नहीं-नहीं वह कंकाल की तस्वीर मात्र थी।”

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने शनिवार शाम पत्रकारों को बताया, ‘‘सूचना आयी थी कि आर.डी. बाजपेयी जो दिल्ली में रेलवे में कार्यरत है उनका परिवार यहां रहता है और यहां पर दो शव मिले थे। सूचना मिली थी कि किसी ने उनकी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी है। पत्नी का नाम मालिनी बाजपेयी और बेटे का नाम शरद था। जांच के बाद यह पता चला कि यह घटना गोली मारकर हुई थी और बेटे को सिर में गोली लगी थी और मां को भी गोली लगी थी।”

उन्होंने बताया, ‘‘जब पूरे घटनाक्रम की गंभीरता से जांच की गयी तो यह बात प्रकाश में आयी कि इनकी बेटी जो नाबालिग है उसने इस घटना को अंजाम दिया है। उसने मां और भाई दोनों को गोली मारी है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद हो गया है।’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘पूछताछ में उसने (बेटी) ने यह भी बताया कि उसने अपने को रेजर से काटा है, रेजर भी बरामद हो गया है। उसके दाहिने हाथ में रेजर से काटने के निशान थे, जिसपर उसने पट्टी बांधी हुई है।’’

पांडेय ने आगे बताया, ‘‘पूछताछ से किशोरी के मानसिक तनाव में होने की बात सामने आयी है। उसे बाल सुधार गृह में भेजा गया है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘सारी पूछताछ उसके नाना और रिश्तेदारों के समक्ष हुई है। इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी भी मौजूद थीं।’’ पांडेय ने बताया कि किशोरी ने अपने घर के बाथरूम में जैम से ”डिस्कवालीफाइड ह्यूमन” लिखा है और उस शीशे पर भी गोली मारी है।

पुलिस आयुक्त ने बताया, ‘‘किशोरी ने बताया कि उसने पांच गोलियां लोड की थी, जिसमें से एक शीशे में मारी।’’ उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिये पुलिस के अधिकारियों की छह टीमें बनायी गयी थी, इसके अलावा फोरेंसिक टीम के विशेषज्ञों का भी सहारा लिया गया। गौरतलब है कि राजधानी के अतिविशिष्ठ इलाके गौतमपल्ली में शनिवार दोपहर बाद दिल्ली में तैनात रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

यह इलाका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित है। यहां पर आसपास मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पत्नी का नाम मालिनी (करीब 45 वर्ष) है जबकि बेटे का नाम शरद (20) है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘टू व्हीलर पर न चलें, सरकारी बुलेट प्रूफ कार से ही चलें’, बीजेपी के इकलौते विधायक को पुलिस की नसीहत, जानें- कौन हैं राजा सिंह?
2 ‘अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता’, सीएम गहलोत पर दौसा सांसद ने बोला हल्ला, 15 मिनट में किए ताबड़तोड़ 83 ट्वीट
3 अपनी ही सरकार में तेजप्रताप यादव के खिलाफ FIR, पिता लालू यादव से मुलाकात पड़ी महंगी
IPL 2020 LIVE
X