ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी ने कहा, वाममोर्चा या भाजपा ने विकास के लिए कुछ नहीं किया

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि न तो वाममोर्चा ने अपने 34 साल के शासनकाल के दौरान राज्य के विकास के लिए कोई काम किया है और न ही केंद्र की दो साल पुरानी भाजपा सरकार ने।

Author कोलकाता | March 28, 2016 11:12 PM
Mamata Banerjee, narendra Modi Govt, 1000 5000 Demonetisation, modi black scandal, Mamata Banerjee narendra Modi, Mamata Banerjee News, Mamata Banerjee latest Newsपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (PTI File Photo)

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (28 मार्च) को दावा किया कि उनकी पार्टी की सरकार ने ही राज्य में विकास के एक नए युग की शुरुआत की। उन्होंने केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार पर राज्य के विकास के हित में कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया। वे पुरुलिया जिले में एक चुनावी रैली में बोल रही थीं। रविवार को राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर राज्य का विकास नहीं करने और इसे पिछड़ेपन की ओर धकेलने का आरोप लगाया था। ममता ने अपनी रैली में किसी का नाम लिए बिना ही सोमवार को केंद्र सरकार को विकास के सवाल पर कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि न तो वाममोर्चा ने अपने 34 साल के शासनकाल के दौरान राज्य के विकास के लिए कोई काम किया है और न ही केंद्र की दो साल पुरानी भाजपा सरकार ने। उन्होंने दावा किया कि हमने बंगाल की तस्वीर बदलते हुए उसे दुनिया के नक्शे पर जगह दिलाई है। जंगलमहल इलाके की इस रैली में ममता ने कहा कि उनकी सरकार ने पुरुलिया समेत पूरे इलाके में शांति बहाल कर यहां विकास की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि वाममोर्चा के शासनकाल के दौरान जंगलमहल इलाके में हत्याएं व हिंसा रोजमर्रा की बात हो गई थी और लोग आतंक में दिन काट रहे थे। लेकिन अब वह सब अतीत हो चुका है और इलाके में शांति बहाल हो गई है। ममता के मुताबिक वर्ष 2011 के बाद इलाके में एक भी हत्या नहीं हुई है।

तृणमूल प्रमुख ने एक बार फिर कांग्रेस व वाममोर्चा के बीच अपवित्र चुनावी तालमेल का आरोप लगाते हुए दोनों दलों की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शायद यह भूल गई है कि वाममोर्चा के शासनकाल के दौरान राज्य में उसके 55 हजार कार्यकर्ताओं की हत्याएं किस तरह हुई थीं। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से दो रुपए किलो चावल मुहैया कराने की योजना की ओर भी लोगों का ध्यान दिलाया।

Next Stories
1 देश की गरिमापूर्ण पहचान को कमतर करने की कोशिश कर रहे हैं वामपंथी: आरएसएस
2 यूपी मे फिर आयेगी हमारी सरकार: अखिलेश यादव
3 कोहली ने कहा, दस ओवर के बाद लगा कि हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए
आज का राशिफल
X