ताज़ा खबर
 

गाय भी होती है वफादार! चरवाहे पर हुआ हमला तो बचाने आ गई आगे, VIDEO वायरल; जानें पूरा माजरा

चरवाहे जान मानद ने बताया कि वो 12 साल की उम्र की गायों की देखरेख और चरवाहे का काम करते हैं।

trending news india newsवीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में एक चरवाहे और उसकी गाय के बीच वफादारी के रिश्ते को दिखाया गया है। इसमें चरवाहे पर जब कोई शख्स हमला करने की कोशिश करता है गाय तपाक से उसे बचाने पहुंच जाती है। गुजरात में कच्छ जिला निवासी चरवाहे ने बताया कि वो अपने गायों को बहुत स्नेह करते हैं।

उन्होंने बताया, ‘मेरे एक दोस्त ने मुझसे कहा कि वो मुझे मारेगा। तुम गाय को बुलाना कि वो तुम्हें बचाने आती है कि नहीं। दोस्त ने मुझपर हमला करने का नाटक किया और मैंने गाय को बुलाया। वो तुरंत मुझे बचाने के लिए मेरे पास आ गई।’ चरवाहे जान मानद ने बताया कि वो 12 साल की उम्र की गायों की देखरेख और चरवाहे का काम करते हैं।

जान मामद मौजूद समय में अभी बीस गायों की देखभाल के साथ रिक्शा चलाने का काम करते हैं। इन बीस गायों में एक गाय ऐसी है जिसका अपने मालिक से अनोखा रिश्ता है। साई नाम की गाय जान मामद पर हमला करने वाले से कहीं से भी बचाने आ जाती है। बता दें कि गाय और इंसाफ के बीच इस तरह का अनोखा रिश्ता एक मिसाल है।

मामद और गाय के वीडियो पूर्व में भारत में बैन हो चुके टिकटॉक में भी वायरल होते हैं। तब सोशल साइट में उन्होंने अपनी गायों के साथ दर्जनों वीडियो अपलोड किए। वीडियो जब भी कोई शख्स मामद पर हमला करता तब अन्य गायों के समूह खड़ी साई उन्हें बचाने पहुंच जाती।

अन्य सोशल साइटों में भी उनके वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिवाली मनाने खास पोशाक में अक्षरधाम मंदिर पहुंचे सीएम केजरीवाल, अनूप जलोटा ने गाया भजन
2 कैदियों के भी मानवाधिकार हैं, यूपी सरकार को फटकार लगा बोला हाईकोर्ट- जेल की हालत सुधारो
3 यूपी में छोटे दलों संग एडजस्टमेंट, बड़े दलों से अब नहीं होगा गठबंधन; अखिलेश यादव का स्पष्ट संकेत
यह पढ़ा क्या?
X