ताज़ा खबर
 

Covid19: दो हफ्ते के लिए ‘टोटल लॉकडाउन’ हुआ यह राज्‍य, बाकी जगह खुले मॉल, मंदिर, दफ्तर

जहां देश के अन्य राज्य लॉकडाउन को धीरे- धीरे खोलने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं इन दो राज्यों ने लॉकडाउन को और बढ़ाने का फैसला किया है।

मिजोरम ने कंप्लीट लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाया। (PTI Photo/Atul Yadav)

कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पश्चिम बंगाल और मिजोरम ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। जहां देश के अन्य राज्य लॉकडाउन को धीरे- धीरे खोलने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं इन दो राज्यों ने लॉकडाउन को और बढ़ाने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाया है तो वहीं मिजोरम ने दो सप्‍ताह के लिए इसे बढ़ाने का फैसला किया है।

मिजोरम सरकार की तरफ से बताया गया कि मुख्यमंत्री जोरमथांगा​की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान राज्य की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कंप्लीट लॉकडाउन को 9 जून से दो हफ्ते और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस बारे में जल्द की निशानिर्देशों की सूची जारी की जाएगी।

अभी तक उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में कोरेाना का प्रभाव मामूली रहा था लेकिन प्रवासी मजदूरों के आने और आवागमन शुरू होने के बाद वहां भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। मिजोरम में अबतक 42 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से मात्र एक व्यक्ति ठीक हुआ हैं। लेकिन अबतक किसी की जान नहीं गई है। वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को बढ़ते हुए कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हमने पश्चिम बंगाल में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक मामले हैं। पश्चिम बंगाल में भी प्रवासी मजदूरों के आने के बाद कोरेाना के मामले तेजी से बढ़े हैं। राज्य में कुल 8187 मामलों में से कोलकाता में कोविड-19 मामलों की संख्या सबसे अधिक है। यहां 184 केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही हावड़ा में 79, उत्तर 24 परगना में 46, पूर्व मेदिनीपुर में 21 और हुगली में 12 मामले सामने आए हैं। भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल मामलों में पश्चिम बंगाल नंबर 8 पर है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 85975 मामले हैं, जो भारत के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है।

बता दें लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से देश में शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में सभी लोगों का इलाज होगा, LG ने पलटा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फैसला
2 गैरसैण अब से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी, कोर्ट में था विवाद; जानिए क्यों ये इलाका है खास
3 कोरोना संकट में बेड की भारी किल्लत, मगर 20-40% मरीजों को ही भर्ती कर रहे निजी हॉस्पिटल, सरकार ने भेजा नोटिस
ये पढ़ा क्या?
X