ताज़ा खबर
 

रमजान के पहले ही दिन योगी सरकार का बड़ा फैसला- 30 जून तक शादी-ब्याह, सभा, सम्मेलनों, धार्मिक आयोजन पर रोक

रमजान को ध्यान में रखते हुए योगी ने कहा कि इस वर्ष सभी धर्म गुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है।

UP Corona Virus, News in hindi, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (indian express)

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सभी राज्य इसके प्रकोप को रोकने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इसके कहर को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक राज्य में होने वाले सभी सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। योगी ने शादी-ब्याह, सभा, सम्मेलनों, धार्मिक आयोजन सभी पर रोक लगा दी है। रमजान को ध्यान में रखते हुए योगी ने कहा कि इस वर्ष सभी धर्म गुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी कोई कार्यक्रम का आयोजन न हो। क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी सम्भावना है।

यूपी मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। मृत्युंजय ने ट्वीट में लिखा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अफ़सरों को सख़्त हिदायत दी है कि 30 जून तक कहीं भी-किसी भी तरह की भीड़ इकट्ठी ना हो पाए। यह फ़ैसला प्रदेश में कोरोना को नियंत्रण में रखने के इरादे से लिया गया है।”

Coronavirus in India Live Updates:  यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट….

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की सीमाएं सील रहेंगी और 30 जून तक सार्वजनिक सभाओं पर रोक रहेगी। उन्होंने रमजान में कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने और अन्य किसी भी प्रकार की नई गतिविधि न करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बाद में परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। राज्य में कुल कोरोना मरीजों की बात करें तो कुल आंकड़ा 1621 हो गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 100 से ज्यादा मामला सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले कानपुर (29) में सामने आए हैं। गौरतलब है कि कानपुर के 29 केस में से 13 केस मदरसा छात्रों के हैं, जो तबलीगी जमात के सदस्य के संपर्क में आए थे।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना: यूपी एक ही किट से दर्जनों का हो रहा टेस्ट, आंकड़े भी छिपा रही योगी सरकार- प्रियंका गांधी का आरोप
2 कोरोना से जंग में मेरठ की स्पोर्ट्स कंपनियों ने दिखाई बहादुरी, लॉकडाउन और हॉटस्पॉट जोन में होने के बावजूद बनाए मास्क, गाउन्स, फेस शील्ड और जूते
3 Bihar Coronavirus: गाजियाबाद से लौटा सीतामढ़ी का युवक कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 366
ये पढ़ा क्या?
X