ताज़ा खबर
 

दिल्ली में कोरोना विस्फोट के बाद आईसीयू बेड्स को लेकर SC जाएगी सरकार, स्वास्थ्य मंत्री बोले-प्राइवेट हॉस्पिटल में 80 फीसदी बेड हो रिजर्व

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार हाईकोर्ट के उस फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाएगी जिसमें निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत आईसीयू बेड को आरक्षित रखने की बात को नहीं माना गया था।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 4, 2020 4:34 PM
delhi government, supreme court, private hospital, high court, Corona third waveदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरबाजा खटखटने जा रही है। (ANI)

कोरोना वायरस का प्रकोप देश से अब भी कम नहीं हुआ है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को 6,725 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने एक बार फिर इससे लड़ने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की तैयारियों की जानकारी दी है।

इसके अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार हाईकोर्ट के उस फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाएगी जिसमें निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत आईसीयू बेड को आरक्षित रखने की बात को नहीं माना गया था। उन्होंने कहा क्योंकि सबसे ज्यादा समस्या आईसीयू बेड्स को लेकर है। ऐसे में इसके खिलाफ दिल्ली सरकार अब सुप्रीम कोर्ट का दरबाजा खटखटने जा रही है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में इस वक्त 6800 बेड भरे हैं और 9000 उपलब्ध हैं। हम इसे कोरोना की दिल्ली में तीसरी लहर कह सकते हैं लेकिन हमारा फोकस बीते 15 दिनों में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग का रहा है जिसे बढ़ते केसों का कारण माना जा सकता है।

जयने ने कहा कि बहुत से लोग प्राइवेट हॉस्पिटल में जाते रहे हैं, उसका एक कारण है कि जो दिल्ली से बाहर से आते हैं वो पहले से ही किसी प्राइवेट हॉस्पिटल का नाम सुनकर आते हैं और वह सीधा प्राइवेट में ही जाते हैं। दूसरा इस बार जो लोग पॉजिटिव हो रहे हैं वह अपर मिडिल क्लास और मिडिल क्लास में ज्यादा हैं, क्योंकि दिल्ली में जब सबसे पहले कोरोना फैला था वह घनी आबादी वाले इलाकों में फैला था लेकिन अबकी बार थोड़ा अपर मिडिल क्लास सेगमेंट में जा रहा है।

तीसरी लहर को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि कोविड के मामलों में कुछ समय से बढ़ोतरी हो रही है। हम इसे कोरोना केसों की तीसरी लहर कह सकते हैं। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं और सभी जरूरी कदम उठाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: रोजगार की बात पर युवाओं को धमकाते, पिटवाते हैं नीतीश कुमार, रैली में राहुल गांधी ने सीएम पर साधा निशाना
2 बिहार चुनावः राहुल गांधी की मौजूदगी में विधायक के बिगड़े बोल, कहा- ओवैसी के हाथ-पैर तोड़कर हैदराबाद भेज देंगे
3 बिहार चुनाव: जदयू ने पार्टी एमएलसी को किया सस्पेंड, लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही बेटी की मदद का लगाया आरोप
यह पढ़ा क्या?
X