ताज़ा खबर
 

यूपी में पुलिसवालों को 50 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर, योगी सरकार ने किया ऐलान, मीडियाकर्मियों को ताकीद

covid-19: योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख रुपये का बीमा कराने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा सरकार ने मीडियाकर्मियों को भी चेताया है। सरकार ने मीडिया के लोगों को मास्क पहनने का निर्देश दिया और कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति मास्क का इस्तेमाल नहीं करेगा, तो उन्हें रोक दिया जाएगा।

पुलिसवालों को 50 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर। (Express photo by Vishal Srivastav)

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में बहुत तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने के लिए कुछ लोग दिन रात काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों में पुलिस भी शामिल है। पुलिसकर्मी जनता को सुरक्षित करने के लिए रात-दिन महनत कर रहे हैं। कोरोना का खतरा इन्हें भी है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इन्हें लेकर बड़ा फैसला किया है। योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख रुपये का बीमा कराने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा यूपी सरकार ने मीडियाकर्मियों को भी चेताया है। सरकार ने मीडिया के लोगों को मास्क पहनने का निर्देश दिया और कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति मास्क का इस्तेमाल नहीं करेगा, तो उन्हें रोक दिया जाएगा।

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक यह जानकारी प्रदेश के गृह और सूचना मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को दी। अवस्थी ने कहा कि इसके लिए लिए लिखित आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना नियंत्रण के लिए ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का 50 लाख रुपये का बीमा किया जाए। इस संबंध में लिखित आदेश भी तुरंत जारी कर दिए जाएंगे।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

साथ ही अवस्थी ने मीडियाकर्मियों से अपील भी की कि आप लोग हॉस्पिटल में कवरेज के लिए बिना सुरक्षा के ना जाए। मास्क का सभी लोग इस्तेमाल करें और अगर कोई भी व्यक्ति मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहा है तो उसे रोकने की जिम्मेदारी आपकी भी है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार ने भी पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने की घोषणा कर दी है। शिवराज सरकार ने पुलिसकर्मियों के साथ ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय अन्य सरकारी कर्मचारियों को भी 50 लाख के इस बीमा कवर के दायरे में लाने की घोषणा की है। इससे पहले, पंजाब सरकार ने पुलिसकर्मियों और स्वच्छता कर्मचारियों को 50 लाख का अतिरिक्त स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की थी।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बुधवार सुबह तक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 घंटे में 750 तक बढ़ गई। यह भारत में एक दिन में संक्रमितों के मिलने का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ देश में पीड़ितों की संख्या 5,194 हो गई है। 149 लोगों की इस बीमारी मौत चुकी है। देश में अभी तक 401 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी किए। दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में पीड़ितों की संख्या 5351 है, जबकि 160 की मौत हुई है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CoronaVirus: ‘साम्प्रदायिक सवाल न पूछें’, पत्रकारों को ममता बनर्जी की दो टूक
2 कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने उतारे 66 फायर ब्रिगेड, हरी झंडी दिखा किया रवाना; हर सड़क, गली होगी सैनिटाइज
3 हम तो कोरोना को चबा जाएंगे, हम मेहनत करने वाले हैं नाजुक नहीं’, बिहार में क्वरंटीन में रह रहे प्रवासी मजदूरों का जज्बा