ताज़ा खबर
 

कानपुरः रोते हुए बोली महिला- सुबह कहा था ठीक हैं, फिर बोले अब नहीं रहे, कहा- मरीजों को मारते हैं डॉक्टर

महिला ने कहा "आज सुबह बोले 97 SPO2 है इनका और अचानक से 37 हो गया। इतना अच्छा स्वस्थ आदमी नहीं रहा। अंदर कुछ खाने भी नहीं देते बस इंसान बिस्तर पर पड़ा है। हम कुछ भेजते हैं तो बोलते हैं पहुँच जाएगा आप अपना काम करिए। ये कौन का तरीका है मरीजों को देखने का।"

uttar pradesh, covid 19, corona death, doctor, oxygen, jansattaमृतकों के रोते-चीखते परिजनों की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। (express file)

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। संक्रमण से रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। मृतकों के रोते-चीखते परिजनों की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जहां एक महिला कैमरे के सामने चीख-चीख डॉक्टर पर मरीजों को मारने का आरोप लगा रही है।

इस वीडियो में महिला रोते हुए कह रही है कि ये लोग लोगों कि फीलिंग्स के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। महिला मृतक की पत्नी हैं। महिला ने कहा “आज सुबह बोले 97 SPO2 है इनका और अचानक से 37 हो गया। इतना अच्छा स्वस्थ आदमी नहीं रहा। अंदर कुछ खाने भी नहीं देते बस इंसान बिस्तर पर पड़ा है। हम कुछ भेजते हैं तो बोलते हैं पहुँच जाएगा आप अपना काम करिए। ये कौन का तरीका है मरीजों को देखने का।”

वहीं मृतक की सास ने कहा “सुबह बोला ठीक हैं बिस्तर पर बैठे हैं और आधे घंटे बाद फोन कर बोले अब नहीं रहे। ऐसे कैसे होता हैम बेवकूफ़ बनाते हैं ये लोग।” एक अन्य परिजन ने डॉक्टरों पर मरीज को मारने का आरोप लगाया। महिला ने कहा “ये लोग अंदर मरीजों को मारते हैं। मेरे पास उनके मैसेज हैं जिसमें उन्होने लिखा है कि ये लोग हमें मारते हैं।”

परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल से जानकारी सही नहीं मिल रही थी। कभी कहते थे ऑक्सिजन सही है कभी कहते थे कम है। ये लोग मरीज को मारते भी थे, मास्क हटाया होगा शायद इसीलिए मारा।

बता दें देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 1,79,9,267 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक 3,293 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या दो लाख को पार कर गई है।

आंकड़ों के मुताबिक 1,48,17,371 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि बीमारी से मृत्यु दर 1.12 प्रतिशत है। मंत्रालय ने बताया कि 29,78,709 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.55 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर और घटकर 82.33 प्रतिशत हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक मृतक संख्या 2,01,187 है।

Next Stories
1 अस्पताल का हाल बेहालः वार्ड में कोविड और नॉन कोविड मरीज एक साथ करा रहे इलाज, मरीज बोले- ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही
2 कोरोना संकट के दौर में भी भाजपा की मेगा रैली, हाई कोर्ट की भी नहीं सुनी
3 महाराष्ट्र में फ्री में लगेगा कोरोना का टीका, फिर बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
आज का राशिफल
X