ताज़ा खबर
 

नौकरी जाने से आहत युवक ने पत्नी संग लगा ली फांसी, एक महीने पहले ही हुई थी शादी

पानीपत में बेरोजगारी से परेशान होकर बुधवार को एक नव-विवाहित जोड़े ने आत्महत्या कर ली। दंपति ने यहां राज नगर में अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 10, 2020 12:22 PM
Unemployment, COVID, pandemicदंपति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। (file)

कोरोना संकट के चलते देश की अर्थव्यवस्था ठप्प हो चुकी है। देश में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। आर्थिक तंगी और बेरोजगारी से परेशान होकर अब लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। पानीपत में बेरोजगारी से परेशान होकर बुधवार को एक नव-विवाहित जोड़े ने आत्महत्या कर ली। दंपति ने यहां राज नगर में अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मृतकों की पहचान आवेद (28) और उनकी पत्नी नजमा (19) के रूप में हुई है। आवेद के बड़े भाई जावेद ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि आवेद ने 10 अगस्त को नजमा के साथ शादी की और वे बहुत खुश थे क्योंकि शादी उनकी पसंद की थी। जावेद ने बताया कि आवेद एक निजी कंपनी में वेल्डर के रूप में काम करते थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन में उनकी नौकरी चली गई। नौकरी जाने के बाद भी उन्हें उम्मीद थी कि अनलॉक के समय उन्हें कहीं और काम मिल जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान थे।

बुधवार की सुबह आवेद का दोस्त नफीस उनसे मिलने आया था और उन्हें नौकरी की तलाश में बाहर जाने के लिए कहा। नफीस से मिलने के बाद आवेद अपने कमरे में चला गया। सुबह के करीब 9.30 बजे जावेद की पत्नी चांदनी ने दंपति को पंखे से लटका पाया जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

जावेद ने कहा कि उनके पिता अनवर खान कताई मिल में काम कर रहे थे, जबकि वह खुद एक दुकान में कैशियर के रूप में काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने कभी आवेद पर काम करने का दबाव नहीं डाला, लेकिन बेरोजगारी के कारण वह परेशान थे।

मृतक के पिता अनवर ने कहा कि आवेद पिछले कई दिनों से काम की तलाश में था। मॉडल टाउन के एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस को दिये गए बयान में आवेद और नजमा के परिवार ने किसी पर शक नहीं होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से बेरोजगारी के कारण दोनों काफी परेशान थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: भाजपा ने बनाया सप्तऋषि मंडल, पीएम मोदी करेंगे 30 रैलियां, प्रति दो असेंबली सीट पर एक हाईटेक रथ
2 बिहार चुनाव: RLSP, VIP ने RJD से की सीटों की मांग, लालू बोले- पहले दिखाओ पहलवान, तेजस्वी चुप
3 Bihar Election: हम सेवा करके भी बिहार पर भार हैं… आप ‘अंदर’ रहकर उद्धार करेंगे, नीतीश ने जोरदार तरीके से तेजस्वी पर कसा तंज
ये पढ़ा क्या?
X