ताज़ा खबर
 

बुजुर्ग पति को घसीट कर चढ़ाने की कोशिश करती रही पत्नी, एंबुलेंस में सवार नहीं हो पाने से गयी कोरोना संक्रमित की जान

सांस में तकलीफ के बाद 68 वर्षीय माधव नारायण को बीते शनिवार शाम पांच बजे बोनगांव सबडिविजनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (पीटीआई)

पश्चिम बंगाल के बोनगांव में एक बुजुर्ग ने उस वक्त दम तोड़ दिया जब पत्नी एंबुलेंस में उन्हें चढ़ाने के लिए रो-रोकर लोगों से मदद की गुहार लगाती रही, मगर कोई आगे नहीं आया। दरअसल सांस में तकलीफ के बाद 68 वर्षीय माधव नारायण को बीते शनिवार शाम पांच बजे बोनगांव सबडिविजनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हॉस्पिटल में उन्हें कोविड-19 के वार्ड में रखा गया। मगर रात में हालात ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें बोनगांव से करीब 80 किमी दूर कोलकाता के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराने को कहा गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुजुर्ग को कोलकाता ले जाने के लिए एंबुलेंस भी आई मगर वो उसमें चढ़ नहीं सके। पत्नी ने भी पति को घसीट कर पति को एंबुलेंस में चढ़ाने की खूब कोशिश की मगर तकलीफ ज्यादा होने के चलते वो जमीन पर ही लेट गए। इसके बाद महिला ने रो-रोकर लोगों से खूब गुहार लगाई कि वो एंबुलेंस में पति को चढ़ाने के लिए मदद करें, मगर कोई आगे नहीं आया।

वहां पर पीपीई सूट पहने एक शख्स (शायद एंबुलेंस का ड्राइवर) भी मौजूद था, महिला ने उससे भी मदद की गुहार लगाई, मगर जवाब ना में ही मिला। महिला ने उससे कहा, ‘दादा आपने पीपीई किट पहनी है। प्लीज मेरी मदद कीजिए।’ वहां मौजूद एक आदमी ने कहा, ‘कोई उसकी मदद करने वाला नहीं है। मदद कौन करेगा।’

एक अन्य शख्स ने बुजुर्ग से कहा कि चाचा आपको अपनी दिमागी शक्ति का इस्तेमाल कर एंबुलेंस में चढ़ना होगा। आप बच सकते हैं। उठकर एंबुलेंस में चढ़ जाइए। आखिर में आधे घंटे बाद नारायण दत्ता ने दम तोड़ दिया।

Rajasthan Government Crisis LIVE Updates

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 49931 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 708 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14 लाख के पार चला गया है। कुल 14,35,453 कोरोना मरीजों में से 4,85,114 एक्टिव मरीज हैं और 9,17,568 मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश में अब तक कोरोना से 32,771 लोगों की मौत हुई है। वहीं कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ा है। सरकार के अनुसार, देश में कोविड19 मरीजों के ठीक होने की दर 63.92 फीसदी है। वहीं रिकवरी और मृत्यु दर का अनुपात 96.55 फीसदी और 3.45 फीसदी है।

Next Stories
1 कोरोना से ऐसे निपट रहा नीतीश का बिहार- अस्पताल को टारगेट नहीं मिला तो टेस्ट ही कर दिया बंद
2 70 हजार से अधिक लोग ले रहे फर्जी पेंशन? पंजाब में सामने आया 162 करोड़ का पेंशन घोटाला
3 हरियाणा में नेहरू-गांधी परिवार की संपत्तियों की होगी जांच, खट्टर सरकार ने लिया फैसला
ये पढ़ा क्या?
X