ताज़ा खबर
 

COVID-19: फेसबुक पर लिखा- इलाज के लिए नहीं है वेंटिलेटर, पुलिस ने दर्ज किया राजद्रोह का केस

मामले में जांच कर रहे अधिकारी एएसआई सुरजीत सिंह ने कहा कि इस शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि कोरोनो वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए लुधियाना जिले में एक भी वेंटिलेटर नहीं है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 6, 2020 8:02 PM
कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में लगातार अपना पैर पसार रहा है।

पंजाब के लुधियाना में एक व्यक्ति को पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करने के आरोप में हिरासत में लिया है। लुधियाना पुलिस ने धरमपुरा इलाके के सिमरनजीत सिंह के खिलाफ एफआईआर कर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज़ किया है। सिमरनजीत पर आरोप है कि उसने अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उसने दावा किया था कि कोरोनोवायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लुधियाना जिले में एक भी वेंटिलेटर नहीं है।

मामले में जांच कर रहे अधिकारी एएसआई सुरजीत सिंह ने कहा कि इस शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि कोरोनो वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए लुधियाना जिले में एक भी वेंटिलेटर नहीं है। एएसआई ने कहा कि सिमरनजीत इस पोस्ट के जरिये लोगों से एक ऐसे एनजीओ को धन दान देने की बात कह रहा था जो कोरोनोवायरस रोगियों के लिए वेंटिलेटर खरीदने वाला है। इस पोस्ट में कुछ लोगों के फोन नंबर भी थे। जिसकी मदद से लोग पैसे दान करने के लिए एनजीओ से संपर्क कर सकते हैं।

India Coronavirus LIVE News Updates: यहां देखें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

लुधियाना पुलिस ने अपनी आधिकारिक एफआईआर ब्रीफिंग में कहा कि सिमरनजीत को इसलिए हिरासत में लिया गया क्योंकि उसके द्वारा शेयर किए गए फेसबुक पोस्ट से लोगों के बीच दहशत पैदा की है। सिमरनजीत के इस पोस्ट के जरिये लॉकडाउन के दौरान प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश की और सरकार के प्रति आम लोगों में नफरत की भावना पैदा करने का प्रयास किया।

यह एफ़आईआर लुधियाना शहर के डिवीजन नंबर 3 के पुलिस स्टेशन में दर्ज़ की गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 124-ए (राजद्रोह), 188 (लोक सेवक द्वारा दिए गए आदेशों की अवज्ञा), 505 (1) (बी) (इरादे के साथ सार्वजनिक दुराचार के लिए जिम्मेदार बयान) के तहत एफआईआर दर्ज की है। राज्य में कोरोना से संक्रमित संक्रमण लोगों का आंकड़ा 75 तक पहुंच गया। वहीं आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है। इनमें से 9 लोग ठीक भी हो गए हैं।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 तबलीगी जमात के समर्थन में मौलाना की मीडिया को धमकी, कहा- जहर उगलना बंद करो नहीं तो माइक लेकर घूमना मुश्किल हो जाएगा
2 अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड से भागने को बेडशीट को बनाया रस्सी, खिड़की से नीचे उतर रहा था तभी गिरकर हुई मौत
3 Corona Virus: तबलीगी जमात पर शरद पवार का सवाल- निजामुद्दीन धार्मिक कार्यक्रम के लिए किसने दी अनुमति?