ताज़ा खबर
 

बंद पड़ी दुकानों के भेज दिए बिल, थाली में खून लेकर पहुंचे लोगों ने कहा- चूस लो हमारा खून

Covid-19, Lockdown: एबीवीपी नेता शंकर गुर्जर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बंद दुकानों के भी सिक्योर मीटर्स कंपनी ने बिजली के पुराने बिलों के औसत के हिसाब से नए बिल भेज दिए। व्यापारियों का काम बंद पड़ा है और ऐसे में वो बिलों का भुगतान कैसे करेंगे।

covid-19तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI)

Covid-19, Lockdown: कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते भारी नुकसान उठा रहे व्यापारियों को एक नई परेशानी का सामना करना पड़ा है। दरअसल बिजली विभाग ने उन दुकानों का बिल भेज दिया जो महीनों से बंद पड़ी हैं। मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है, जहां बंद दुकानों का बिल भेजने के खिलाफ एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सिक्योर मीटर्स ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के लिए अनूठा तरीका अपनाते हुए कार्यकर्ताओं ने अपना-अपना खून थाली में निकालकर बिजली कंपनी के अधिकारियों से पीने के लिए कहा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि व्यापारियों और आम जनता का ही खून चूसना है तो फिर अप्रत्यक्ष रूप से क्यों? हम सीधे आपके लिए खून लाए हैं। इस बीच पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर किसी तरह प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। मामले में एबीवीपी नेता शंकर गुर्जर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बंद दुकानों के भी सिक्योर मीटर्स कंपनी ने बिजली के पुराने बिलों के औसत के हिसाब से नए बिल भेज दिए। व्यापारियों का काम बंद पड़ा है और ऐसे में वो बिलों का भुगतान कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कंपनी ने बिजली बिलों में राहत नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

UP, Uttarakhand Coronavirus LIVE Updates

इधर राजस्थान में कोरोना वायरस लगातार फैलता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले चौबीस घंटों में चार और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मृतकों की संख्या 213 हो गई है। इसके साथ ही 210 नए मामले सामने सामने आए जिससे राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 9862 हो गई है। इनमें से अभी 2545 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में जयपुर में एक, भरतपुर में एक तथा सवाई माधोपुर में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। एक बाहरी राज्य के मरीज की भी यहां मौत हुई है। इससे राज्य में मरने वालों की संख्या 213 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 101 हो गई है जबकि जोधपुर में 20 और कोटा में 17 रोगियों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झारखंड में 1000 के पार कोरोना के मरीज, 24 घंटे में 106 नए मामले
2 UP, Uttarakhand Coronavirus HIGHLIGHTS: उत्तर प्रदेश में कोरोना से अबतक 257 लोगों की मौत, देहरादून में कोविड-19 के 36 नए मामले
3 राजद का हाल: खुद जिलाध्‍यक्ष, पत्‍नी महिला सेल अध्‍यक्ष, एक भाई महानगर महासचिव और दूसरा अध्‍यक्ष
ये पढ़ा क्या?
X