ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित CM त्रिवेंद्र सिंह रावत की बिगड़ी तबीयत! दिल्ली AIIMS किए जा रहे शिफ्ट

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, "सीएम को एम्स में भर्ती कराने को ले जाया जा रहा है।"

Author Edited By अभिषेक गुप्ता देहरादून/नई दिल्ली | Updated: December 28, 2020 12:26 PM
trivendra singh rawat, uttrakhand cm, bjp, dehradunउत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत। (EXPRESS PHOTO BY PRAVEEN KHANNA)

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अब नई दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। यह जानकारी सोमवार को समाचार एजेंसी PTI-Bhasha को मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने दी। उनके मुताबिक, “सीएम को एम्स में भर्ती कराने को ले जाया जा रहा है।”

दरअसल, रावत चंद रोज पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। वह सूबे के सरकारी दून अस्पताल में थे। सीएमओ के एक अधिकारी ने बताया एजेंसी से कहा, ”सीएम का स्वास्थ्य ठीक है। रात में उनका बुखार कम हुआ था। फिजिशियन डॉ. एनएस बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्रीजी का स्वास्थ्य सामान्य है पर उनके फेफडों में हल्का संक्रमण है।”

अधिकारी के अनुसार, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के चिकित्सकों की सलाह पर मुख्यमंत्री को वहां ले जाया जा रहा है। हल्का बुखार आने के बाद रावत रविवार देर शाम जांच के लिए दून अस्पताल गए थे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती कर लिया था।

इससे पहले, 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री रावत के कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद वे पृथकवास में चले गए। रावत के अलावा, उनकी पत्नी और पुत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

कोरोना पर देश का अपडेटः भारत में एक दिन में कोविड-19 के 20,021 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर सोमवार को 1,02,07,871 हो गए, जिनमें से 97.82 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार 279 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,47,901 हो गई।

आंकड़ों के अनुसार 97,82,669 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 95.83 प्रतिशत हो गई। वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। देश में लगातार सातवें दिन उपचाराधीन लोगों की संख्या तीन लाख से कम है। अभी कुल 2,77,301 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.72 प्रतिशत है।

भारत में सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख के पार चली गई थी। वहीं, संक्रमण के कुल मामले 16 सितम्बर को 50 लाख, 28 सितम्बर को 60 लाख, 11 अक्टूबर को 70 लाख, 29 अक्टूबर को 80 लाख और 20 नवम्बर को 90 लाख और 19 दिसम्बर को एक करोड़ के पार चले गए थे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मन की बात’ में ‘शहीद’ किसानों पर क्यों नहीं बोले PM?- बोले पैनलिस्ट, BJP नेता का पलटवार- राहुल टॉयलेट, बेडरूम से करते हैं किसान संघर्ष
2 JDU की बुनियाद रखने वाले नेताओं को नीतीश कुमार ने लगा दिया था किनारे, पर RCP पर मेहरबान
3 आज अरुण जेटली होते तो इतनी मुश्किल ना होती- जन्मदिन पर पूर्व FM की याद में India TV के रजत शर्मा का ट्वीट, ट्रोल्स बोले- ‘साहब’ को मुश्किल हो सकती थी…
ये पढ़ा क्या?
X