ताज़ा खबर
 

क्या दिल्ली में फिर लगेगा नाइट कर्फ्यू, दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में दी ये अहम जानकारी

अदालत ने 26 नवंबर को पूछा था कि क्या कोविड-19 से निपटने के लिए शहर में रात में कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जैसा कि कई अन्य राज्यों ने किया है।

Author नई दिल्ली | December 3, 2020 3:01 PM
Supreme court, supreme court of india, online hearing, video conferencing, without shirt manदिल्ली हाईकोर्ट (पीटीआई)

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि कोविड-19 महामारी रोकथाम के लिए फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी या इसके हिस्सों में कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। दिल्ली सरकार ने न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रह्मण्यम प्रसाद की पीठ को इस बारे में जानकारी दी। अदालत ने 26 नवंबर को पूछा था कि क्या कोविड-19 से निपटने के लिए शहर में रात में कर्फ्यू लगाया जा सकता है, जैसा कि कई अन्य राज्यों ने किया है।

दिल्ली सरकार ने अपनी स्थिति रिपोर्ट में बताया कि सरकार ने 31 दिसंबर तक मंजूरी दी जाने वाली गतिविधियों और प्रतिबंधित गतिविधियों के संबंध में पहले से जारी आदेशों की ही यथास्थिति बनाए रखने संबंधी आदेश जारी किए हैं। रिपोर्ट में कहा गया, ‘इसलिए 31 दिसंबर तक किसी भी नई गतिविधि को मंजूरी नहीं दी जा सकती है।’

अदालत द्वारा जारी निर्देश और सलाह वकील राकेश मल्होत्रा की राष्ट्रीय राजधानी में जांच बढ़ाने और तेजी से परिणाम देने को लेकर दायर की गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान आई है। इसी के साथ कोर्ट ने आप सरकार को निर्देश दिया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए ‘जांच और संपर्क का पता लगाने पर ध्यान केंद्रित करे’।

पीठ ने कहा कि जांच परिणाम बताने का समय अभी 48 घंटे या उससे ज्यादा है, जिसे 24 घंटे के भीतर किया जाना चाहिए। अदालत ने कहा कि जांच प्रयोगशालाएं नमूना लेते समय ही लोगों के नंबर ले लें और कोविड-19 जांच के नतीजे उनके मोबाइल फोन पर देने की कोशिश करें और वेबसाइट पर इसे बाद में डाला जा सकता है।

अदालत द्वारा जारी निर्देश और सलाह वकील राकेश मल्होत्रा की राष्ट्रीय राजधानी में जांच बढ़ाने और तेजी से परिणाम देने को लेकर दायर की गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंगाल की राजनीति में सुवेंदु अधिकारी को लेकर क्यों मचा है बवाल, जानें TMC और BJP के लिए क्यों महत्वपूर्ण अधिकारी फैमिली
2 फिल्म भी डिबेट में ही बना लो ना- टीवी पर संबित पात्रा से बोले पैनलिस्ट
3 किसानों को भी बांट रही ‘गोदी मीडिया’, पत्रकार रवीश कुमार का तंज- अब भारत का ना रहा अन्नदाता
यह पढ़ा क्या?
X