ताज़ा खबर
 

दिल्ली में अब शादियों में 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति, कोरोना केसों के बढ़ने पर फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार ने शहर में 200 लोगों के शादी में शामिल होने देने के अपने आदेश को वापस लेने का फैसला किया है

Author नई दिल्ली | November 18, 2020 3:01 PM
Coronavirus covid-19 newsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (ANI)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में शादी समारोह में केवल 50 लोगों को शिरकत करने की अनुमति देने के आप सरकार के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार ने शहर में 200 लोगों के शादी में शामिल होने देने के अपने आदेश को वापस लेने का फैसला किया है और इस संबंध में उपराज्यपाल को प्रस्ताव भेजा है।

अधिकारी ने कहा, ‘उपराज्यपाल ने शादी समारोह में केवल 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति देने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।’ केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या में कमी आने की वजह से केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पूर्व में विवाह समारोहों में 200 तक की संख्या में लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

केजरीवाल ने कहा था, ‘अब उपराज्यपाल बैजल को पूर्व के आदेश को वापस लेने की मंजूरी देने और विवाह समारोहों में अतिथियों की संख्या को 200 की जगह 50 करने के लिए एक प्रस्ताव भेजा गया है।’ दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जब पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। 11 नवम्बर को यहां आठ हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में एक नवंबर से 17 नवंबर के बीच कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए और 1,200 से अधिक संक्रमितों की मृत्यु हो गई, वहीं करीब एक लाख रोगी इस अवधि में संक्रमण से उबरने में सफल रहे। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में एक अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक संक्रमण के करीब पचास हजार मामले सामने आए और 600 से ज्यादा संक्रमितों की मृत्यु हो गई, वहीं वायरस से 50 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हुए। बता दें कि देश में कोविड- 19 से संक्रमित लागों की संख्या बुधवार को 89 लाख के पार पहुंच गई। हालांकि इनमें से 83 लाख से अधिक लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की दर 93.52 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोविड-19 के एक दिन में 38,617 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बुधवार को बढ़कर 89,12,907 हो गई।

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमण से 474 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,30,993 हो गई। देश में लगातार आठ दिन से उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या पांच लाख से कम है। अभी 4,46,805 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 5.01  प्रतिशत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे…, लव जिहाद कानून पर बोले मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर
2 मध्यप्रदेश में शिवराज चौहान ने बनाई ‘गोकैबिनेट’, गोपाअष्टमी पर होगी पहली बैठक; जानें क्या होगा खास
3 दिल्ली से नोएडा आने वालों की बुधवार से होगी औचक कोविड-19 जांच, आवाजाही पर नहीं होगी रोक
यह पढ़ा क्या?
X