ताज़ा खबर
 

कोरोनाः दिल्ली में हर जिले में बने ऑक्सीजन सांद्रक बैंक, जरूरतमंद मरीजों के पास दो घंटे में पहुंचेगी ऑक्सीजन- CM

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर जिले में ऑक्सीजन सांद्रक बैंक बनाया जाएगा और जरूरतमंद मरीजों के पास दो घंटे में ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। केजरीवाल ने कहा "दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 6500 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर घटकर 11 प्रतिशत हुई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत होगी। (source: ANI)

राजधानी दिल्ली में कोरोना को हराने के लिए केजरीवाल सरकार ने नया प्लान तैयार किया है। ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में बेड की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए सरकार ऑक्सीजन बैंक (OCB) की शुरुआत करने जा रहे हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली के प्रत्येक जिले में 200 ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर बैंक बनाए जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर जिले में ऑक्सीजन सांद्रक बैंक बनाया जाएगा और जरूरतमंद मरीजों के पास दो घंटे में ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। केजरीवाल ने कहा “दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 6500 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर घटकर 11 प्रतिशत हुई।

केजरीवाल ने कहा कि संक्रमण के रोज आने वाले मामलों में कमी आयी है लेकिन दिल्ली सरकार कोई ढिलाई नहीं बरतेगी और कोरोना वायरस महामारी से लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 8,500 से अधिक मामले आए और संक्रमण दर 12 प्रतिशत रही।

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि सरकार ने घर में पृथक-वास में रह रहे और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों के लिए ऑक्सीजन सांद्रक बैंक शुरू किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 11 जिलों में प्रत्येक को 200 ऑक्सीजन सांद्रक दिए जाएंगे और डॉक्टरों की सलाह पर घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को ये उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले लोगों को भी डॉक्टरों की सलाह पर ऑक्सीजन सांद्रक उपलब्ध कराए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले और संक्रमण दर कम होंगे तथा इस संक्रमण का प्रसार रुक जाएगा। उन्होंने दिल्ली में पिछले 15 दिनों में आईसीयू के 1,000 बिस्तर तैयार करने के लिए डॉक्टरों तथा इंजीनियरों की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है।

Next Stories
1 Lockdown in West Bengal: बंगाल में कोरोना का कोहराम, 30 मई तक संपूर्ण बंदी; ममता के छोटे भाई का निधन
2 कोरोना काल में BJP सांसद को VIP ट्रीटमेंट? दफ्तर में स्टाफ-समर्थकों को टीका मिलने का आरोप
3 सांसों का संकटः RUHS में चंद मिनट्स को ऑक्सीजन सप्लाई हुई ठप्प, तो तड़पने लगे मरीज; चली गईं 3 जानें
ये पढ़ा क्या?
X