ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ‘हॉटस्पॉट’ बना भोपाल, 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, BJP दफ्तर पर लगे साध्वी प्रज्ञा की ‘गुमशुदगी’ के पोस्टर

BJP की सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार भी भोपाल में नज़र नहीं आई, जिसके बाद उनके गुमशुदगी' के पोस्टर बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्टर एनएसयूआई मेडिकल विंग के नाम से लगाए गए हैं।

corona, corona virus cases, sadhvi pragya, corona virus cases in mp, Corona virus Cases increase, corona virus cases report, Madhya pradesh, mp corona virus cases, Virusराजधानी भोपाल ‘हॉटस्पॉट’ बन चुकी है और शहर के हालात गंभीर होते जा रहे हैं। (file)

मध्यप्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। राजधानी भोपाल ‘हॉटस्पॉट’ बन चुकी है और शहर के हालात गंभीर होते जा रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन और खरगोन शहर , दतिया और रतलाम जिले में लॉकडाउन बढ़ाकर 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार भी भोपाल में नज़र नहीं आई, जिसके बाद उनके गुमशुदगी’ के पोस्टर बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्टर एनएसयूआई मेडिकल विंग के नाम से लगाए गए हैं। वायरल हो रहे इस पोस्टर में लिखा है कि “कोरोना महामारी में भोपाल की व्यवस्था हो गई ध्वस्त, जनता ने जिन को चुना है ‘सांसद’ वह अपनी मस्ती में है मस्त।” पोस्टर में लिखा गया है कि लापता सांसद को खोज कर लाने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा।

वहीं कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लगे कोरोना कर्फ्यू को 26 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में भोपाल जिला प्रशासन ने शनिवार को आदेश जारी किए।

भोपाल के जिलाधिकारी अविनाश लवानिया द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते जिले के भोपाल नगर निगम क्षेत्र एवं बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को 26 अप्रैल सुबह छह बजे तक बढ़ा दिया गया है। पहले इन दोनों क्षेत्रों में 12 अप्रैल की रात नौ बजे से 19 अप्रैल सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए गए थे।

बता दें कोरोना से मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में हालात बेहद खराब है। शनिवार को इंदौर में कोरोना के 1656 नए मरीज मिले। वहीं भोपाल में 1669, जबलपुर में 798, ग्वालियर में 985, उज्जैन में 323, सागर में 324, रीवा 315, खरगोन में 59, रतलाम में 195, बैतूल में 255 और धार जिले में 170 नए मरीज मिले हैं।

राज्य में पिछले 24 घंटे में 11,269 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,95,832 हो गई है। नए मामलों और महामारी से मौत का यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रदेश में महामारी से 66 लोगों की मौत हुई और इसी के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,491 हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 6,497 मरीज ठीक भी हुए हैं. प्रदेश में इस समय कोविड-19 के 63,889 मरीज उपचाराधीन हैं।

Next Stories
1 कोरोना के कीटाणु मिलते, तो फडणवीस के मुंह में डाल देता- बोले Shivsena नेता, विवाद
2 ऑक्सिजन मिल नहीं रही, मरीज मरेंगे तो मुझ पर फोड़ा जाएगा ठीकरा, इसलिए मुझे पदमुक्त करें- हॉस्पिटल अधीक्षक ने लिखी चिट्ठी
3 रायपुर के कोरोना अस्पताल में लगी आग, 4 मरीजों की मौत
ये पढ़ा क्या?
X