ताज़ा खबर
 

लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस, महाराष्ट्र में फिर बेकाबू हो रहे हालात, नागपुर में 6 दिन का लॉकडाउन

नागपुर ज़िला संरक्षक मंत्री नितिन राउत ने कहा "नागपुर शहर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन नागपुर शहर के पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।"

covid 19: नागपुर जिले में 6 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है। (express file photo)

वैक्सीन आने के बाद से देश में कोरोना का प्रकोप कम होता जा रहा है। लेकिन महाराष्ट्र में एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। नागपुर जिले में हालत एक बार फिर बेकाबू हो रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने 6 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

नागपुर शहर में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने लगाया एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है। नागपुर ज़िला संरक्षक मंत्री नितिन राउत ने कहा “नागपुर शहर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन नागपुर शहर के पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।” प्रशासन का कहना है कि कोरोना के मरीज नियमों को ताक पर रखकर घर से बाहर घूमते हुए नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से यह लॉकडाउन लगाना पड़ा।

नागपुर के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। नागपुर जिले में पिछले 24 घंटों में 1710 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं 8 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ मरने वालों का आंकड़ा 4415 हो गया है। मरने वालों में 3 शहर के मरीज़, 3 ग्रामीण अंचल के मरीज़ और 2 नागपुर जिले के बहार के मरीज़ शामिल हैं।

वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के जेजे अस्पताल में आज कोरोना वैक्सीन लगवाई है। पिछले कुछ हफ्तों से महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ा है महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है।

राज्य में पिछले साल आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,395 मामले सामने आए थे। उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी। बुधवार को 9,913 लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 20,99,207 हो गई है। राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 99,008 है।

मुंबई में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 3,37,134 हो गई है। और पांच रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 11,515 तक पहुंच गई है। महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,515 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,504 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इसी अवधि में 11 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 9,341 तक पहुंच गई। जिले में सामने आए नए मामलों में 1,352 मामले पुणे नगर निगम क्षेत्र में जबकि 633 पिंपरी-चिंचवाड में सामने आए। जिले में बुधवार को 1,335 लोग संक्रमण मुक्त हुए। पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि फरवरी की शुरुआत में पुणे निगम क्षेत्र में केवल 1,300 उपचाराधीन मामले थे जोकि फिलहाल 7,000 तक पहुंच गए हैं।

Next Stories
1 भागकर दूसरे धर्म में शादी करने वालों को सुरक्षा दे सरकार, हाई कोर्ट बोला- रहने की जगह दें
2 अस्पताल में भर्ती ममता की फोटो ट्वीट कर बोले अभिषेक बनर्जी, दो मई को बंगाल की जनता दिखा देगी ताकत
3 तमिलनाडु: AIADMK ने जारी की 171 उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP को 20 सीटें
यह पढ़ा क्या?
X