ताज़ा खबर
 

27 स्कूली छात्रों को हुआ कोरोना, प्रशासन ने आनन-फानन में 4 प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश

आंध्र प्रदेश सरकार ने 2 नवंबर से पूरे राज्य में स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच अधिकारियों ने राज्य के कुरनूल जिले में निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिये गए हैं। यहां 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 21, 2020 5:36 PM
covid19, kurnool, coronavirus, studentscovid 19: कुरनूल जिले में निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिये गए हैं। (Representative image)

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अब भी कम नहीं हुआ है। आंध्र प्रदेश सरकार ने 2 नवंबर से पूरे राज्य में स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच अधिकारियों ने राज्य के कुरनूल जिले में निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिये गए हैं। यहां 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं।

द न्यूज मिनट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन चार निजी स्कूलों में कक्षा 9-10 में पढ़ने वाले 27 छात्रों को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। जिसके बाद जिला कलेक्टर ने सभी चार स्कूलों को 10 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है। निजी स्कूलों में 27 कोरोना वायरस मामलों के बाद, कुरनूल शिक्षा अधिकारी ने निजी स्कूलों को चेतावनी देते हुए कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के सख्त आदेश दिये हैं।

जिला कलेक्टर ने सभी 27 संक्रमित छात्रों को आइसोलेट करने के आदेश दिये हैं। सभी का इलाज़ चल रहा है। आंध्र प्रदेश सरकार ने आधे दिन स्कूल खपने के आदेश दिये हैं। आदेश के अनुसार मध्यान भोजन के बाद छात्रों को घर भेज दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश के सीएम ऑफिस ने कहा है कि कक्षा 1, 3,5,7,9 की एक दिन कक्षाएं होंगी, जबकि 2,4,6,8 की अगले दिन कक्षाएं होंगी। 750 छात्रों से ऊपर के स्कूलों में प्रति सप्ताह दो दिन कार्य दिवस होंगे, और 750 से कम छात्रों वाले स्कूलों में प्रति सप्ताह तीन कार्य दिवस होंगे।

इस दौरान हाथ की सफाई और शारीरिक दूरी अनिवार्य रहेगा। भीड़ होने से रोकने के लिए छात्रों को छोटे वर्गों में विभाजित किया जाएगा। ये दिशानिर्देश नवंबर में लागू किए जाएंगे। आगे के फैसले दिसंबर में लिए जाएंगे। जो स्कूल नहीं जा सकते उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पशुओं का चारा तक न छोड़ने वाले नौकरी क्या देंगे, बिहार के चुनावी समर में उतरे योगी आदित्यनाथ
2 क्या आप ऐसे हालात पैदा कर देंगे कि मैं आत्महत्या कर लूंगा? नवाब मलिक पर अर्नब गोस्वामी का हमला
3 महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जॉइन करेंगे एनसीपी, करप्शन के आरोपों में गई थी कुर्सी
ये पढ़ा क्या?
X