ताज़ा खबर
 

विवाह के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत, हलवाई-सब्जी विक्रेता समेत 111 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव; प्रशासन में हड़कंप

भारत में कोविड-19 के एक दिन में 18,522 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले मंगलवार को बढ़कर 5,66,840 हो गए, जिनमें से 418 और लोगों की जान जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,893 हो गई।

Coronavirus India Updatesतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI)

बिहार में एक विवाह समारोह में शामिल हुए 111 लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विवाह में शामिल होने वाले लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रेह हैं। अब तक 370 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी हैं। इनमें 80 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 31 लोगों को पहले ही कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

पटना के पालीगंज में हुए इस विवाह समारोह में दूल्हे की पहले ही कोरोना से मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि विवाह के अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी। मामला अब सामुदायिक संक्रमण का रूप लेता नजर आ रहा है। जिला प्रशासन ने बताया कि विवाह 15 जून को हुआ था और अगले दिन दूल्हे की मौत हो गई। विवाह में शामिल हुए लोगों को बाद में कोरोना जैसे लक्षण की शिकायत हुई। लोगों के नमूने लिए गए तो 9 लोग संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इसके बाद कुछ और लोगों को भी संक्रमण की पुष्टि हुई। अभी तक चार चरणों में 370 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। बता दें कि दूल्हे के अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उल्लेखनीय है कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में 18,522 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले मंगलवार को बढ़कर 5,66,840 हो गए, जिनमें से 418 और लोगों की जान जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,893 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन किए आंकड़ों के अनुसार देश में 2,15,125 लोगों का इलाज जारी है, जबकि 3,34,821 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं एक मरीज देश से बाहर चला गया है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘मरीजों के ठीक होने की दर 59.07 प्रतिशत है।’’ कुल पुष्ट मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल है। आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिन 418 लोगों की जान गई है, उनमें से सबसे अधिक 181 लोग महाराष्ट्र के हैं। इसके बाद तमिलनाडु में 62, दिल्ली में 57, गुजरात तथा कर्नाटक में 19-19, पश्चिम बंगाल में 14, उत्तर प्रदेश में 12, आंध्र प्रदश में 11, हरियाणा में नौ, मध्य प्रदेश में सात, राजस्थान तथा तेलंगाना में छह-छह, पंजाब में पांच, झारखंड में तीन, बिहार तथा ओडिशा में दो-दो और असम, जम्मू-कश्मीर तथा उत्तराखंड में एक-एक व्यक्ति की जान गई है। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवराज सिंह चौहान को हराने कैलाश विजयवर्गीय ने पैसे देकर उतारे थे उम्‍मीदवार- दावा करने वाले बीजेपी नेता को अध्‍यक्ष ने किया तलब
2 बिहारः बिना मास्क और ग्लव्स के ही प्राथमिक केंद्रों में इलाज कर रहे डॉक्टर, महज दो डॉक्टरों पर 1.42 लाख लोगों के इलाज का जिम्मा