ताज़ा खबर
 

एमपी: लड़कीवाले राजी नहीं थे, शादी के बाद जोड़े को पीटा, जबरन पेशाब पिलाया

थाना प्रभारी के अनुसार 24 जुलाई को त्योहार मनाने के लिए दंपति घर लौटा था। दोनों चाचा के घर पर थे। 25 जुलाई को अल सुबह लगभग 4 बजे लड़की के पिता अपने दो भाइयों और तीन परिजनों के साथ उनके घर में घुसे। सभी जबरन युवक और युवती को घर ले गए।

Author Updated: August 1, 2018 11:46 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रेम विवाह करने से नाराज लड़कीवालों ने नए शादीशुदा जोड़े को जमकर पीटा और जबरन पेशाब भी पिलाई। यह घटना आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर आम्बुआ थाने के हरदासपुर गांव की है। यहां बेटी के प्रेम विवाह से नाराज परिवार वालों ने कथित तौर पर शादीशुदा जोड़े को खंभे से बांधकर पिटाई की। आरोप है कि उन्हें पेशाब भी पिलाई गई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना 25 जुलाई की है, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी इससे जुड़े फोटो वायरल हो रहे हैं। आम्बुआ पुलिस थाना प्रभारी विकास कपीस ने आज बताया कि हरदासपुर गांव में तकरीबन ढाई माह पहले सरपंच की 19 वर्षीय पुत्री ने गांव के ही रमेश भिलाला (21) से प्रेम विवाह कर लिया था। स्थानीय आदिवासी परंपरा अनुसार मामले को लेकर पंचायत बैठी और उसमें सुलह हो गई। इसके बाद दंपति मजदूरी करने गुजरात चला गया।

थाना प्रभारी के अनुसार 24 जुलाई को त्योहार मनाने के लिए दंपति घर लौटा था। दोनों चाचा के घर पर थे। 25 जुलाई को अल सुबह लगभग 4 बजे लड़की के पिता अपने दो भाइयों और तीन परिजनों के साथ उनके घर में घुसे। सभी जबरन युवक और युवती को घर ले गए। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपियों ने युवक को एक खंभे से बांध पिटाई की। बेटी की भी पिटाई की और बाल काट दिये। आरोप है कि दोनों को पेशाब भी पिलाई गई।

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने कहा, ‘मामले में दो आरोपी दिनेश व मालसिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।’ इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि आदिवासी रीति-रिवाज के अनुसार उसके प्रेम विवाह के बदले वधु मूल्य के रूप में 70,000 रुपए नकद व दो बकरे दे दिए गए थे। उसके बावजूद भी उसके मायके वालों ने उसे और उसके पति को मारपीट कर अपमानित किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIRAL VIDEO: चार साल की बेटी चला रही थी स्कूटर, पीछे बैठे थे माता-पिता, हो गया एक्शन
2 इंदौर में तीन गुणा बढ़े तीसरे लिंग के मतदाता, पाकिस्तानी हिन्दुओं का भी नाम जुड़ेगा
3 सरकार ने माना- अवैध गतिविधियों में शामिल हैं रोहिंग्या शरणार्थी
ये पढ़ा क्या?
X