ताज़ा खबर
 

कोलकाता: मेट्रो में गले लग रहे कपल पर टूट पड़े लोग, पीटते हुए बोले- कोई कमरा क्यों नहीं ले लेते

मेट्रो में हुई इस घटना की शिकायत के बारे में जब कोलकाता मेट्रो प्रशासन से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि किसी भी यात्री ने इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं की है।

कोलकाता मेट्रो के दम-दम स्टेशन पर घटी घटना। (image source-Financial express)

कोलकाता से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां कोलकाता मेट्रो में एक कपल एक दूसरे को गले लग रहा है। जिस पर लोगों की भीड़ ने कपल की पिटाई कर दी। बता दें कि घटना कोलकाता मेट्रो के दम-दम मेट्रो स्टेशन की है। खबर के अनुसार, मेट्रो में सफर के दौरान एक कपल गले लग रहा था। सार्वजनिक स्थान पर इस तरह गले लगने पर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने कपल को टोका, जिससे दोनों पक्षों में बहस होने लगी। जब युवक बुजुर्ग की बातों का जवाब दे रहा था, तभी कुछ और यात्री भी बुजुर्ग के पक्ष में आ गए। इससे बात बढ़ गई, जिसके बाद लोगों की भीड़ ने कपल के दम-दम मेट्रो स्टेशन पर उतरते ही लात-घूंसों की बरसात कर दी। युवक को पिटता देख उसके साथ की युवती उसे बचाने के लिए आयी तो लोगों ने युवती के साथ भी मारपीट की। बताया जा रहा है कि लोग कपल को पीटते हुए बोल रहे थे कि कोई कमरा क्यों नहीं ले लेते?

इसी बीच मौके पर मौजूद कुछ अन्य लोगों और महिलाओं ने कपल को लोगों के गुस्से से किसी तरह बचाया और मामला रफा-दफा किया। वहीं कोलकाता मेट्रो में हुई इस घटना की शिकायत के बारे में जब कोलकाता मेट्रो प्रशासन से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि किसी भी यात्री ने इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं की है। हालांकि मामले की जांच जारी है। वहीं कोलकाता मेट्रो में हुई इस घटना पर सोशल मीडिया में काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रख्यात लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट कर लिखा कि एक कपल को कुछ नाराज बुजुर्गों ने कपल को पीटा। नफरत के मामले यहां आम हैं, लेकिन प्यार के मामलों को अश्लीलता माना जाता है।

मोरल पुलिसिंग के ऐसे मामले भारत में नए नहीं है। हाल ही में असम में भी एक महिला को 12 लोगों ने सिर्फ इसलिए पीटा था, क्योंकि महिला एक दूसरे व्यक्ति के साथ एक मेडिकल सेंटर जा रही थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा मेघालय में भी एक महिला को इसलिए पीटा गया, क्योंकि पीड़िता किसी दूसरे समुदाय के युवक के साथ रिलेशन में थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App