ताज़ा खबर
 

कोरोनाः टीका लगवाने से रिटायर्ड प्रोफेसर ने किया इन्कार, वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट पर PM के फोटो का विरोध जता विपक्षी CMs से कहा- हटाएं तस्वीर

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर पहले भी आपत्ति उठाई गई थी। चुनाव आयोग से भी कहा गया था। तब उन प्रदेशों में सार्टिफिकेटों से मोदी जी की तस्वीर हटा दी गई थी, जहां चुनाव होने वाले थे।

Coronavirus, Vaccine, India Newsमोदी जी की फोटो लगाने की तीखी भर्त्सना करते हुए प्रोफेसर कहते हैं कि अगर जांच की जाए तो यही पता लगेगा कि कोरोना का यह भयावह रूप नेताओं की लापरवाही के कारण ही उपजा है। (फाइल फोटो)

प्रोफेसर चमनलाल कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। तब तक न लगवाएंगे जब तक कि वैक्सीन के सार्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी रहेगी। 74 साल के इस रिटायर्ड शिक्षक ने अपनी बात पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को एक चिट्ठी लिखकर बता दी है। प्रोफेसर चमनलाल पंजाब विश्वविद्यालय और जेएनयू में पढ़ा चुके हैं।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रोफेसर ने लिखा है कि उम्र के नाते मुझको वैक्सीन की आवश्यकता है। लेकिन, मैंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है क्योंकि मुझे कुछ वजहों को लेकर आपत्ति है। सबसे बड़ी वजह वैक्सीन लेने के बाद दिए जाने वाले सार्टिफिकेट में लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो है। भारत के अलावा दुनिया का कोई देश नहीं है जो अपने प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की फोटो चिपका रहा हो। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे कोरोना प्रमाणपत्र पर से मोदी जी की छवि हटवाएं।

उन्होंने याद दिलाया है कि जलियांवाले बाग नरसंहार के बाद अंग्रेजों ने जब मुआवजा दिया था तो उन्होंने भी कागजात पर अपने फोटो नहीं लगाए थे।

प्रोफेसर का कहना है कि वैक्सीनेशन एक राष्ट्रीय अभियान है। इसके प्रमाणपत्र पर किसी नेता या पार्टी का चिह्न क्यों? लगानी ही हो तो क्षेत्र विशेष के चिकित्साधिकारी की फोटो लगा दीजिए। किसी को आपत्ति न होगी।

मोदी जी की फोटो लगाने की तीखी भर्त्सना करते हुए प्रोफेसर कहते हैं कि अगर जांच की जाए तो यही पता लगेगा कि कोरोना का यह भयावह रूप नेताओं की लापरवाही के कारण ही उपजा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर पहले भी आपत्ति उठाई गई थी। चुनाव आयोग से भी कहा गया था। तब उन प्रदेशों में सार्टिफिकेटों से मोदी जी की तस्वीर हटा दी गई थी, जहां चुनाव होने वाले थे।

Next Stories
1 कोरोना की जद में समाया बिहार का बाहुबली शहाबुद्दीन, कभी थी ‘शाबू-AK 47’ के तौर पर पहचान; 2 भाइयों को तेजाब से नहला आया था सुर्खियों में
2 ऐसी सेवा को सलाम! चिलचिलाती गर्मी में PPE किट पहन घंटों काम करने वाले इस कोरोना वॉरियर का पसीने से तर-बतर फोटो वायरल, लोग करने लगे सलाम
3 कोरोना का दिल्ली में कोहराम! “ये लड़ाई नहीं, युद्ध है”, बोला HC- राजधानी पूरी तरह हुई फेल; रोते हुए बोले सीनियर वकील- हम असहाय हैं
यह पढ़ा क्या?
X