ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: लापरवाही की हद! 24 घंटे में ही 111 कोरोना पॉजिटिव हो गए नेगेटिव, जांच में गड़बड़ी

रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को संशय हुआ, जिसके बाद पॉजिटिव सैंपल्स की फिर से आईवीआरआई अस्पताल में ही जांच करायी गई।

coronavirus uttarakhand covid19 testingकोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आयी है। (फाइल फोटो)

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड में कोरोना जांच में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल मुक्तेश्वर के आईवीआरआई अस्पताल में पॉजिटिव आयी 111 लोगों की रिपोर्ट दोबारा जांच करने पर निगेटिव आयी है। जिसके बाद कोरोना की टेस्टिंग को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। अस्पताल के अधिकारी किट में खराबी होने का बात कह रहे हैं।

खबर के अनुसार, मुक्तेश्वर के आईवीआरआई अस्पताल में गुरुवार को 111 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। आईवीआरआई अस्पताल में गरमपानी, ओखलकांडा, सुयालबाड़ी, रामगढ़ समेत कई इलाकों को मरीजों के सैंपल जांच के लिए आते हैं। जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव बतायी गई थी, उनमें ओखलकांडा, सुयालबाड़ी और रामगढ़ के निवासी शामिल थे।

हालांकि रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को संशय हुआ, जिसके बाद पॉजिटिव सैंपल्स की फिर से आईवीआरआई अस्पताल में ही जांच करायी गई। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, दोबारा जांच में ये सभी सैंपल निगेटिव पाए गए।

इसके साथ ही 10 सैंपल क्रॉस चेकिंग के लिए एसटीएच भेजे गए, वहां भी इनकी रिपोर्ट निगेटिव ही आयी। इस मामले के खुलासे के बाद राज्य में कोरोना टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि आईवीआरआई के अधिकारी किट की दिक्कत होने की बात कह रहे हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 59 लाख के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 85,362 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1089 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। देश में अब तक कोरोना से कुल 93,379 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अभी 9,60,969 एक्टिव केस हैं। राहत की बात ये है कि 48 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं और रिकवरी रेट बढ़कर 82.14 प्रतिशत हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना की मार, गरीबी बना रही लाचार! हो रहे कुपोषण का शिकार, पालघरवासी बोले- खुद रहते हैं भूखे, ताकि बच्चों का भर सकें पेट
2 जम्मू-कश्मीर: BJP-PDP शासन में हुआ 10 हजार करोड़ रुपए का हेरफेर? CAG ने रिपोर्ट में उठाया गैर-पारदर्शी लेनदेन का मुद्दा
3 दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी! CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- बड़े मुल्कों की तर्ज पर 24 घंटे राजधानी में भी देंगे पानी
यह पढ़ा क्या?
X