गुजरात में कोरोना गाइडलाइन- दुकान खोलते समय गाएं वंदे मातरम, बंद करते समय जन गण मन

Kamal Saiyed: सूरत में 29 जून के बाद कोरोना के मामलों में अचानक से बढ़ोतरी देखने को मिली है। इनमें अधिकाश संक्रमित हीरे और कपड़ा व्यापारियों में पाए गए हैं।

Author Translated By Ikram सूरत | July 12, 2020 12:14 PM
surat textile tradersतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Kamal Saiyed

गुजरात में सूरत नगर निगम (SMC) ने कपड़ा व्यापारियों के लिए एक खास गाइडलाइन जारी की है। व्यापारियों से कहा गया है कि वो अपनी दुकानें खोलते वक्त वंदे मातरम् गाएं और दुकानें बंद करते समय राष्ट्रगान यानी जन मन गण का गाएं। नगर निगम ने शहर में कपड़ा बाजारों को फिर से खोलने के लिए शनिवार (11 जुलाई, 2020) को जो कोविड-19 गाइडलाइन जारी की है उसमें इन निर्देशों का उल्लेख किया गया है।

एसएमसी के टाउन प्लानर द्वारा हस्ताक्षर किए गए दिशा-निर्देश में कर्मचारियों और मजदूरों से कहा गया कि वो प्रेरक नारे जैसे ‘कोरोना हारेगा, सूरत जीतेगा’ और’ एक लक्ष्य हमारा है कोरोना को हराना है’ लगाएं। ये दैनिक अभ्यास का हिस्सा होगा। दिशा-निर्देश में व्यापारियों को प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा गया है: मैं सरकार द्वारा निर्धारित महामारी को रोकने के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करूंगा। सभी सुरक्षा उपायों को अपनाऊंगा और महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपना पूरा प्रयास करूंगा।

UP Lockdown: यूपी में लॉकडाउन, ऑफिस-मार्केट सब बंद; देश में 28 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले, 550 की मौत

मुख्य सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) जयंती रवि के साथ बैठक के बाद ये दिशा-निर्देश जारी किए गए। मुख्य सचिव बीते एक हफ्ते से सूरत में एसएमसी अधिकारियों और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (FOSTTA) के सदस्यों संग इस अभियान को सफल बनाने में जुटे हैं। बता दें कि शहर में 29 जून के बाद कोरोना के मामलों में अचानक से बढ़ोतरी देखने को मिली है। इनमें अधिकाश संक्रमित हीरे और कपड़ा व्यापारियों में पाए गए हैं।

सूरत के नगर आयुक्त बी एन पानी ने कहा कि दुकानें खोलते समय वंदे मातरम गाना और दुकानें बंद करते समय जन गण मन राष्ट्र के साथ अपने जुड़ाव और कोविड-19 महामारी के खिलाफ युद्ध घोष होना है। यहां 170 से अधिक कपड़ा व्यापार बाजार हैं, जिनमें 65,000 से ज्यादा दुकानें हैं। ये देश में  MMF का केंद्र भी है। दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के साथ सोमवार से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कपड़ा बाजार ऑड-ईवन आधार पर खुलेगा।

Next Stories
1 दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की मां कोरोना पॉजिटिव; भाई, भाभी और भतीजी को भी हुआ संक्रमण
2 दिल्‍ली दंगा: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर एफआईआर से पुलिस ने किया इनकार, कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट
3 Bihar Assembly Election: बीजेपी MLC ने दिया LJP को झटका देने वाला बयान- जेडीयू, भाजपा को किसी की जरूरत नहीं
यह पढ़ा क्या?
X