ताज़ा खबर
 

ऐसी सेवा को सलाम! चिलचिलाती गर्मी में PPE किट पहन घंटों काम करने वाले इस कोरोना वॉरियर का पसीने से तर-बतर फोटो वायरल, लोग करने लगे सलाम

अगले ट्वीट में वह बोले- सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की ओर से बात करते हुए...हमें वास्तव में अपने परिवार से दूर कड़ी मेहनत कर रहे हैं...कभी पॉजिटिव मरीज से कुछ दूर, कभी गंभीर रूप से बीमार बूढ़े मरीजों से एक इंच दूर...मेरा अनुरोध है कि कृपया टीकाकरण के लिए जाएं। यह केवल समाधान है! सुरक्षित रहें।

Coronavirus, COVID-19, Dr Sohilडॉ.सोहिल के टि्वटर हैंडल पर लिखे बायो के मुताबिक, वह खुद को एमडी, लेखक, एसिस्टेंट डायरेक्टर, फिटनेस फ्रीक, फैशन फोटोग्राफर और ह्युमरिस्ट मानते हैं। (फोटोः टि्वटर/@DrSohil)

कोरोना वायरस की दूसरी जालिम लहर से एक ओर देश जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर हमारे डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स इसका डटकर सामना कर रहे हैं। उनमें से अधिकतर इस दौरान दिन-रात अपनी सेवाएं देश के लिए दे रहे हैं। ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर की कहानी उनके फोटो के जरिए सामने आई है, जिसमें वह चिलचिलाती गर्मी के मौसम में पीपीए किट पहनकर घंटों काम करने के बाद पसीने से तर-बतर नजर आ रहे थे। उनका यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है, जिस पर लोगों ने उनकी तारीफ कर जमकर ऐसी सेवा को सलामी ठोंकी।

तस्वीर में जो व्यक्ति हैं, इनका नाम है- डॉक्टर सोहिल। गुजरात के अहमदाबाद के बताए जा रहे हैं। उनके टि्वटर हैंडल (@DrSohil) से 28 अप्रैल को यह एक तस्वीर का कोलॉज शेयर किया गया था, जिसमें उनके दो फोटो थे। पहले में वह ड्यूटी के दौरान पीपीई किट में नजर आ रहे थे, जबकि दूसरा फोटो कुछ देर बाद का है। इसमें वह बालों से लेकर पैर तक पसीने से तर-बतर नजर आ रहे थे। माना जा रहा है कि दूसरा फोटो कोरोना ड्यूटी के बाद का है।

उन्होंने पहले ट्वीट में तस्वीर के साथ लिखा, “देश की सेवा करने पर गर्व है।” अगले ट्वीट में बोले- सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की ओर से बात करते हुए…हमें वास्तव में अपने परिवार से दूर कड़ी मेहनत कर रहे हैं…कभी पॉजिटिव मरीज से कुछ दूर, कभी गंभीर रूप से बीमार बूढ़े मरीजों से एक इंच दूर…मेरा अनुरोध है कि कृपया टीकाकरण के लिए जाएं। यह केवल समाधान है! सुरक्षित रहें।

आगे उन्होंने लिखा- बड़ी आसान सी बात है। याद करलो जुबानी, 90 से नीचे है खतरा, 90 के ऊपर है जिंदगानी। इन दिनों यह आपका मूल देख-रेख करने वाला है। इसे साथ रखें। डॉ.सोहिल के टि्वटर हैंडल पर लिखे बायो के मुताबिक, वह खुद को एमडी, लेखक, एसिस्टेंट डायरेक्टर, फिटनेस फ्रीक, फैशन फोटोग्राफर और ह्युमरिस्ट मानते हैं।

डॉ.सोहिल के इस फोटो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। @Cute_Sultan ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, “आप पर गर्व है। हमारे लिए भी दुआ करिए।” @deodharav ने कहा, “आप सभी डॉक्टरों और हेल्थवर्कर्स को इस सेवा को लिए बहुत बड़ा धन्यवाद। आप लोगों का भगवान भला करे। आपको अच्छा स्वास्थ्य दे और आपकी उस घातक वायरस से सुरक्षा करे।” @anitaparashar77 बोलीं- संकट के इस समय में जो दिन रात अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की मदद कर रहे हैं इन योद्धाओं को हृदय से नमन।

Next Stories
1 कोरोना का दिल्ली में कोहराम! “ये लड़ाई नहीं, युद्ध है”, बोला HC- राजधानी पूरी तरह हुई फेल; रोते हुए बोले सीनियर वकील- हम असहाय हैं
2 कोरोना मरीजों की मदद के लिए बेच दी बीवी की जूलरी, ऑटो को बना दिया ऐंबुलेंस
3 टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का हार्ट अटैक से निधन, नोएडा के अस्पताल में चल रहा था कोरोना का इलाज
यह पढ़ा क्या?
X