फर्जी Remdesivir बनाने वाला धराया तो बोले कवि कुमार विश्वास- इन्हें देख लुप्त हुई गिद्ध की प्रजाति

@seeriousAli का कहना था, "काफी हद तक जिम्मेदार हम हैं। सरकार और सिस्टम तो बस उसका फायदा उठा रहे हैं।" @EdvirSingh के मुताबिक, इस भाप में कोई भी भ्रस्ट मिलावट नहीं कर सकता है।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली/इंदौर | April 17, 2021 7:32 AM
Kumar Vishwas, Pharmaceutical Company, Fake Remdesivir Injectionsजाने-माने कवि कुमार विश्वास ने नकली Remdesivir बेचने के आरोप में धरे जाने वाले का फोटो भी शेयर किया है। (फोटोः ANI/EXPRESS ARCHIVE)

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक फार्मासुटिकल कंपनी का मालिक गुरुवार को Remdesivir के फर्जी इंजेक्शन बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से 400 ऐसे इंजेक्शन बरामद किए गए।

गिरफ्तारी के बाद मीडिया चैनल्स और सोशल मीडिया साइट्स पर आरोपी के साथ गड़बड़ इंजेक्शन के फोटो भी सामने आए, जिन्हें रीट्वीट करते हुए टि्वटर पर जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने कहा कि इन्हें देखकर तो गिद्ध की प्रजाति भी लुप्त हो गई। विश्वास ने ट्वीट किया, “नीच-आत्मकेंद्रित और बेहया केवल सरकारें ही नहीं हैं, हमारे बीच भी हैं। गिद्ध प्रजाति शायद ऐसे “अज्ञात कुल-शील” को देख-देखकर ही विलुप्त हो गई। विश्वास की टिप्पणी पर फैंस, फॉलोअर्स और अन्य लोगों ने भी प्रतिक्रियाएं दीं। @PGaurav1 ने कहा, “ये समाज की सबसे बड़ी समस्या है। मानुष बिल्कुल संवेदनहीन हो चुका है।”

@NeetuSh92264941 के हैंडल से लिखा गया- यही समस्या है इस देश में…संवेदना पर लालच भारी है। हर कोई ज्यादा की होड़ में तरीके भी ज्यादा और गलत इस्तेमाल करने लगा है। कालाबाजारी तो जैसे विरासत हो गई। आम क्या व्यवस्थागत लोग भी ये करते हैं और राजनीतिक शरण में ये फलते फूलते है जब पकड़े जाते हैं तो बड़े लोग पल्ला झाड़ लेते हैं।

@seeriousAli का कहना था, “काफी हद तक जिम्मेदार हम हैं। सरकार और सिस्टम तो बस उसका फायदा उठा रहे हैं।” @EdvirSingh
के मुताबिक, इस भाप में कोई भी भ्रस्ट मिलावट नहीं कर सकता है।

@Real_Vish5 ने बताया, “स्थिति भयावह है। फिर भी लोग सार्वजनिक कार्यक्रम, धार्मिक स्थल, चुनावी रैली में जाना नहीं छोड़ रहे। विश्वास करिए,
ये बीमारी उतनी बड़ी नहीं है जितनी बड़ी हम सबकी लापरवाही है। कृपया कर समझदारी दिखाइए। शासन-प्रशासन से रत्ती भर भी आशा मत करिएगा।”

बता दें कि मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण से 60 और लोगों की मौत हो गई तथा 11,045 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में एक दिन में नए रोगियों एवं इससे मरने वालों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शुक्रवार को प्रदेश में 60 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,425 हो गई है।’’

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 11,045 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,84,563 तक पहुंच गयी। प्रदेश में किसी एक दिन का यह कोविड-19 के नए मरीजों एवं इससे मरने वालों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 15 अप्रैल को 10,166 नए मामले सामने आए थे और 14 अप्रैल को ही 53 व्यक्तियों की मौत इस महामारी से हुई थी। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 Delhi Weekend Curfew: डॉक्टर को दिखानी पड़ेगी ID, पर सब्जी वाले को नहीं; जानें- किसके लिए E-Pass रहेगा जरूरी?
2 कोरोना की दोहरी मारः मजदूरों पर फिर संकट के बादल; हाथ जोड़े डॉक्टरों की अपील- लोगों को मरते देख दिल टूटता है, इसलिए…
3 बिहारः लालू का जबरा फैन निकला दूल्हा, शादी के कार्ड पर छपवाया लालटेन व RJD नेता का फोटो; कहा- जेल से रिहा करें
ये पढ़ा क्या?
X