कोरोनाः शव वाहनों के साथ BJP नेता ने खिंचाई तस्वीरें, कांग्रेस बोली- शर्म करो…आपदा में अवसर-फोटोबाजी?

मुक्ति वाहन वितरण के दौरान उन्होंने एक के पीछे एक शव वाहन खड़ा कराया और फोटो खिंचाए। सोशल मीडिया पर जब घटना से जुड़े फोटो और वीडियो सामने आए, तो विपक्षी दल कांग्रेस के साथ कई और लोग सवाल उठाने लगे।

BJP Leader, Bhopal, MPBJP नेता आलोक शर्मा। (फोटोः fb/bjpaloksharma)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अस्पतालों को कुछ शव वाहन सौंपे। उन्होंने इस दौरान इन्हीं मुक्ति वाहनों के साथ खुद की कुछ तस्वीरें भी खिंचाईं।

उन्होंने इस बारे में एक फेसबुक पोस्ट करते हुए घटना से जुड़ी कई तस्वीरें साझा कीं। लिखा, “मित्रों यह संकट की घड़ी है। इस महामारी में हम सब ने अपने किसी न किसी आत्मीय जन को खोया है। कई लोग अस्पतालों में कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। आज महामारी का समय है। हर एक व्यक्ति को एक दूसरे की मदद की जरूरत है। समाज के कई संगठन मदद के लिए आगे आ रहे हैं। मैं आप सब से अपील करता हूं कि कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता। बस सहयोग में मदद की भावना होनी चाहिए।”

Coronavirus in India LIVE Updates

बकौल शर्मा, “आप सब जहां जिस हाल में है, वहीं से जरूरत के अनुसार अपने आसपास पीड़ित व्यक्ति की मदद कीजिए। अभी हमने कई दृश्य देखें हैं, कोई मजबूर लाचार व्यक्ति आटो, टेक्ट्रर ट्राली में अपने परिजनों का शव लेकर जा रहा है तो कहीं एक एंबुलेंस में एक साथ कई शव रखे हैं। समाज के माध्यम से, पीड़ित परिवारों के माध्यम से, मीडिया के माध्यम से, आप लोगों के माध्यम से।”

उनके अनुसार, यह समस्या की जानकारी सामने आ रही थी कि भोपाल की भदभदा विश्राम घाट सुभाषनगर विश्राम घाट तक शवों को पहुंचाने में काफी समय लग रहा है। इस समस्या की चिंता का निदान करते हुए हमने तत्काल भोपाल के हमीदिया अस्पताल, 1250 अस्पताल, एम्स अस्पताल, चिरायु अस्पताल, पीपुल्स अस्पताल कोलार स्थित जे के अस्पताल में 6 मुक्ति वाहनों का निर्माण कराके अस्पताल प्रबंधकों तक पहुंचाने का सेवा कार्य किया। यह मुक्ति वाहन उपरोक्त अस्पतालों में निशुल्क उपलब्ध रहेंगे ताकि जरूरत के हिसाब से इनका उपयोग किया जा सके।

मुक्ति वाहन वितरण के दौरान उन्होंने एक के पीछे एक शव वाहन खड़ा कराया और फोटो खिंचाए। सोशल मीडिया पर जब घटना से जुड़े फोटो और वीडियो सामने आए, तो विपक्षी दल कांग्रेस के साथ कई और लोग सवाल उठाने लगे।

म.प्र में कांग्रेस के प्रवक्ता @NarendraSaluja ने ट्वीट किया, “शर्म करो बेशर्मों…? इंदौर में ऑक्सीजन के टैंकर को घंटो रोककर भाजपा नेताओ ने ख़ूब फ़ोटो बाज़ी की और अब भोपाल में भाजपा के पूर्व महापौर आलोक शर्मा शव वाहनो के साथ फोटोबाजी करते हुए? इंदौर में बन रहे कोविड केयर सेंटर पर भाजपा नेताओ का दौरा? आपदा में भी अवसर-फोटोबाजी?”

Next Stories
1 बंगालः नहीं कहा ‘जय श्रीराम’ तो 10 साल के बच्चे की BJP कार्यकर्ता ने कर दी पिटाई
2 पश्चिम बंगाल चुनावः नोबल विजेता का तंज- आर्थिक, सामाजिक न्याय मोर्चे पर फेल रही मोदी सरकार, सत्ता बदली तो नुकसान
3 लॉकडाउन से पहले दिल्ली में शराब की दुकानों पर लंबी कतार, नियम तार-तार! खरीदने पहुंची महिला बोली- दवा फायदा न करेगी, पेग असर करेगा
यह पढ़ा क्या?
X