ताज़ा खबर
 

इजाजत लेकर पूजा करने सड़क पर उमड़ पड़े सैकड़ों लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, अधिकारी सस्पेंड

धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी लोग पंचायत विकास अधिकारी से इजाजत लेकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बाद में प्रशासन ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए इजाजत देने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

लॉकडाउन के बावजूद कर्नाटक में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां। (इमेज सोर्स- एएनआई)

देश में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है, इसके बावजूद लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। कर्नाटक में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां बड़ी संख्या में लोग एक धार्मिक आयोजन के लिए इकट्ठा हुए और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायीं। गौरतलब बात ये है कि धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी लोग पंचायत विकास अधिकारी से इजाजत लेकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बाद में प्रशासन ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए इजाजत देने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

मामला कर्नाटक के रामनगर इलाके के कोलागोंडनहल्ली गांव का है। जहां एक धार्मिक मेले का आयोजन हुआ था। पंचायत विकास अधिकारी से इजाजत लेकर बड़ी संख्या में लोग इस मेले में शामिल हुए। कोरोना माहमारी के बावजूद मेले में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का ध्यान नहीं रखा गया और मेले में जमकर भीड़ लगी।

इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को हुई तो तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर रामनगर के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने लोगों को मेले में शामिल होने की इजाजत देने वाले पंचायत विकास अधिकारी एनसी कलमत्त को सस्पेंड कर दिया है।

बता दें कि धार्मिक आयोजन के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने की यह कोई पहली घटना नहीं है। पहले दिल्ली में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों से देश के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण फैला। वहीं हाल ही में मध्य प्रदेश के सागर जिले में जैन संत के स्वागत के लिए लोगों का ऐसा जनसैलाब उमड़ा कि इस दौरान भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायीं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया जाएगा।

धार्मिक आयोजन के साथ ही सरकारी मदद पाने के लिए बैंक और पोस्ट ऑफिस के बाहर उमड़ी भीड़ द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन के चलते जरुरतमंदों की आर्थिक सहायता करने का ऐलान किया है। इसके चलते देहरादून के पोस्ट ऑफिस के बाहर खाता खुलवाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana Coronavirus: हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 900 पार, महामारी से 14 लोगों की मौत
2 UP Coronavirus: कोरोना के 213 ताजा केस, कुल मामले बढ़कर हुए 4353; योगी सरकार का वार- प्रियंका कर रहीं ओछी राजनीति
3 जबरन मूत्र पिलाया तो शख्स ने कर ली आत्महत्या, सुसाइड नोट और वीडियो में दो महिलाओं समेत तीन के नाम