ताज़ा खबर
 

Coronavirus India State-Wise Cases Updates: राजस्थान में सुबह 9 बजे तक कोरोनावायरस संक्रमण का कोई नया केस नहीं, 93 संक्रमितो मे से 14 के टेस्ट निगेटिव, 5 घर भेजे गए

Coronavirus in India State-Wise Cases Latest News Updates, Coronavirus Cases in Punjab, Rajasthan, Maharashtra, Gujarat, MP, UP, Tamil Nadu Latest News Updates: मध्य प्रदेश के इंदौर में भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किराना की दुकानें भी बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

coronaविषाणु से नहीं हम अपने लोगों की प्रताड़ना से ज्यादा मरेंगे।

Coronavirus in India State-Wise Cases Latest News Updates:  जहां महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बुधवार को भी कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़े केस सामने आए हैं, वहीं राजस्थान में सुबह 9 बजे तक कोई कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। राज्य में अब तक कुल 93 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें दो इटैलियन और ईरान से लाए गए 17 लोग शामिल हैं। इन 93 में से भी 14 का टेस्ट निगेटिव आया था और 5 को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन का 100 फीसद पालन कराने के आदेश देते हुए कहा है कि अगर कहीं कोई बेवजह चलता दिखे तो उसे फौरन पृथक इकाई में बैठायें। गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे लॉकडाउन को 100 फीसद लागू करवायें। प्रदेश में अगर कहीं कोई व्यक्ति बेवजह पैदल घूमता नजर आये तो उसे पृथक इकाई में डाला जाए।

योगी ने कहा है कि लॉकडाउन कोरोना वायरस के खिलाफ एक जंग है और इसमें किसी भी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी। मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताज़ा ब्रीफिंग में मामलों की संख्या 1397 बताई जिनमें 49 विदेशी शामिल हैं। इसके अलावा मंत्रालय ने बताया कि 35 लोगों की मौत हुई है

Coronavirus India LIVE: Follow Covid-19 Cases Latest Update

मंगलवार को अभी तक 70 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेशवार बात करें तो तेलंगाना में 77,  बिहार में 15, गुजरात में 73, हिमाचल में 3, कर्नाटक में 98, पुडुचेरी में 1, पंजाब में 41, तमिलनाडु में 67, चंडीगढ़ में 13. जम्मू कश्मीर में 49, पश्चिम बंगाल में 22, दिल्ली में 97, हरियाणा में 36, मध्य प्रदेश में 66, ओडिशा में 3, राजस्थान में 83, उत्तर प्रदेश में 96, महाराष्ट्र में 230, लद्दाख में 13, केरल में 234, आंध्र प्रदेश में 23, उत्तराखंड में 7 केस सामने आए हैं।

 

Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए विदेशी लोगों को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories