लॉकडाउन के बीच खत्म हो गया था राशन, भूख से छटपटाए शिकारियों ने किंग कोबरा मार बुझाई पेट की आग

वीडियो में एक शख्स कहता है, ‘हम जंगल में गए और किंग कोबरा मिला।’

cobra
ये तस्वीर सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रही है। (twitter.com/ImkotiM)

अरुणाचल प्रदेश का एक वीडियो सामने आया है जिसमें शिकारियों ने भोजन के लिए 12 फीट लंबे किंग कोबरा को मार दिया। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में तीन लोग जहरीले किंग कोबरा के साथ दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में ये लोग दावा कर रहे हैं कि सांप को जंगल में मारा गया है। वायरल वीडियो में एक शख्स को कहते सुना गया है कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लागू लॉकडाउन के चलते उनके पास खाने को अनाज नहीं है। हालांकि केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने इस खबर का खंडन किया है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक वीडियो में एक शख्स कहता है, ‘हम जंगल में गए और किंग कोबरा मिला।’ इसी बीच मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। खबर लिखे जाने तक तीनों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। बताया जाता है कि तीनों मामला संज्ञान में आने के बाद से फरार हैं। दरअसल किंग कोबरा कानून के तहत एक संरक्षित सांप है और इसका शिकार करना अपराध है। इसकी हत्या के अपराधी को जमानत भी नहीं दी जा सकती है।

Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates

Coronavirus in India Live Updates

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस के 17000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 2800 से ज्यादा लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि 559 लोगों की इस बीमारी के चलते मौत हो चुकी है। राज्यवार बात करें तो महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामलों की पुष्टि हुई, जिसके बाद दिल्ली, गुजरात और मध्य प्रदेश का नंबर आता है।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

बता दें कि पीएम मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की जिसे उन्होंने 14 अप्रैल को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया। हालांकि अब राज्य सरकारें प्रतिबंधों में छूट देने की अनुमति या जिलेवार संक्रमण के प्रसार के आधार पर जिलों को विभाजित कर रही है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट