लॉकडाउन के बीच दिल्ली से साइकिल से जा रहा घर के लिए बिहार, रास्ते में कार ने मार दी टक्कर, मौत

Coronavirus in India: घातक कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन और काम ना मिलने के चलते 26 साल के सगीर अंसारी पांच मई को अपने सात दोस्तों के साथ दिल्ली से अपने गांव जाने के लिए रवाना हुए थे।

sagir ansari
मृतक संगीर अंसारी की पत्नी और बच्चे। (फोटो सोर्स- twitter.com/fazilirfan007)

Coronavirus in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अपने गृहनगर पूर्वी चंपारण तक साइकिल से एक हजार किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने की कोशिश कर रहे एक प्रवासी मजदूर की शनिवार को लखनऊ में कार की चपेट में आने से मौत हो गई। मजदूर के परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं। घातक कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन और काम ना मिलने के चलते 26 साल के सगीर अंसारी पांच मई को अपने सात दोस्तों के साथ दिल्ली से अपने गांव जाने के लिए रवाना हुए थे।

लखनऊ तक आधी दूरी तय करने में उन्हें पांच दिन का समय लग गया। समूह शनिवार को करीब दस बजे नाश्ता करने के लिए सड़क डिवाइडर पर बैठा था। तभी वहां से गुजर रही लखनऊ नंबर की एक गाड़ी ने अपना नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से टकराने के बाद अंसारी को टक्कर मार दी। डिवाइडर के बीच में पेड़ों की चलते अन्य लोगों की जान बच गई।

Coronavirus in India Live Updates

अंसारी के सह यात्री, जिनमें अधिकतर उनके गृह जिले से ही थे, ने बताया कि कार ड्राइवर ने गाड़ी से उतरकर उन्हें मुआवजे के रूप में पैसे देने की कोशिश की लेकिन बाद में मना कर दिया। इसके बाद प्रवासी मजदूर घायल को एक हॉस्पिटल में लेकर गए, जहां इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। अंसारी को शव को उनके गांव तक ले जाने के लिए एक एनजीओ और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस के लिए पैसे की व्यवस्था की। मामले में पुलिस ने अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने पर केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 67152 हो गई है। इनमें 44029 एक्टिव केस हैं और 20917 मरीज संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X