ताज़ा खबर
 

कई राज्यों में वैक्सीन की कमी, दिल्ली में भी 7 दिन का स्टॉक, केजरीवाल बोले- नहीं लगेगा लॉकडाउन लेकिन…

महाराष्ट्र में पुणे के एरंडवणा में एक वैक्सीनेशेन केंद्र पर वैक्सीन खत्म हो गई। वैक्सीन के स्टॉक का इंतजार करते हुए केंद्र पर लंबी लाइन लग गई। लाइन में लगे एक व्यक्ति ने बताया कि यहां लोग सुबह 6 बजे से खड़े हैं।

Coronavirus, India News, National Newsकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी के प्रयागराज में संक्रमण की जांच के लिए नेजल स्वैब सैंपल देती हुई महिला। (फोटोः पीटीआई)

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली समेत ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां तमाम पाबंदियां लगा दीं हैं। इसी बीच कई राज्यों में दवाओं और वैक्सीन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में पुणे के एरंडवणा में एक वैक्सीनेशेन केंद्र पर वैक्सीन खत्म हो गई। वैक्सीन के स्टॉक का इंतजार करते हुए केंद्र पर लंबी लाइन लग गईं।  यहां वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं है।

महाराष्ट्र के बाद राजस्थान ने भी कोरोना वैक्सीन की कमी की बात कही है। आने वाले रविवार को राजस्थान टीकाकरण अभियान का संचालन नहीं कर पाएगा क्योंकि राज्य में वैक्सीन का केवल दो दिनों का स्टॉक ही बचा है। राजस्थान टीकाकरण अभियान में आगे चल रहे राज्यों में से एक है, और औसतन यहां हर रोज चार से पांच लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। अब राज्य को कोविड टीकों की एक स्थिर सप्लाई की जरूरत है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कहा कि दिल्ली में 7-10 दिन की वैक्सीन बची हुई है। अगर हमें समुचित संख्या में डोज उपलब्ध कर दी जाए, आयु सीमा हटा दी जाए और बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की इजाजत दे दी जाए, तो हम 2-3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन कड़े प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं।

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 1,45,384 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,32,05,926 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन लोगों की संख्या करीब साढ़े छह महीने बाद फिर से 10 लाख से अधिक हो गई।

Next Stories
1 टीवी डिबेट में बिल्ली-बिल्ले तक पहुंच गई बीजेपी के संबित पात्रा और कांग्रेसी सुप्रिया श्रीनेत की नोकझोंक
2 यूपी के भाजपा नेता का आरोप- पुलिस ने ली मेरी सुपारी, सीसीटीवी में कार पर गोलियां दागते दिखे पुलिस के जवान
3 छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अगवा कोबरा जवान को छोड़ा, किया पत्रकारों के हवाले
ये पढ़ा क्या?
X