ताज़ा खबर
 

प्रवासी मजदूरों पर ‘ओछी राजनीति’ न करें Congress नेता- CM योगी आदित्यनाथ का पलटवार

इसी बीच, बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार वालों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन किया गया है। पुलिस के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि वह ईद के लिए चंद रोज पहले मुंबई से यूपी के बुढाना (पैतृत गांव) आए हैं।

up corona news, up corona news update,up corona news today, up coronavirus cases, up coronavirus cases district wise, up district wise latest news, Uttar Pradesh live covid 19 tracker, Uttar Pradesh covid 19, coronavirus news, coronavirus latest news, coronavirus latest news updates, Uttar Pradesh coronavirus cases city wise, Uttar Pradesh coronavirus district wise case, Uttar Pradesh coronavirus news, Uttar Pradesh coronavirus live cases, Uttar Pradesh coronavirus live newsयूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को देश के विभिन्न हिस्सों से लौटकर प्रवासी मजदूर आए, जिसके बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। (फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का ‘मजाक’ बनाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि महामारी के इस समय में कांग्रेस के नेता ‘ओछी राजनीति’ ना करें । योगी ने एक निजी समाचार चैनल से कहा, ”औरैया, उत्तर प्रदेश में जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई है, कांग्रेस नेतृत्व को इस बात को समझना चाहिए कि उनमें से एक ट्रक राजस्थान और दूसरा पंजाब से आया था और प्रवासी कामगारों एवं श्रमिकों को बिहार और झारखंड ले जाने के लिए उनसे भारी पैसा लिया गया था ।”

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा, ”तब क्या कर रहे थे ये लोग … यानी शोषण भी करेंगे और फिर ईमानदारी का चेहरा भी दिखाएंगे … सौ चूहे खाकर बिल्ली हज करने चली … ये कहावत आज कांग्रेस नेतृत्व की हो गयी है ।” उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का ‘मजाक’ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि ये कांग्रेस का बहुत शर्मनाक चेहरा है ।”

Lockdown 4.0 Guidelines in Hindi

योगी ने कहा कि अगर राज्य सरकारें हमें प्रवासी श्रमिकों की सूची देंगी तो निश्चित ही हम अनुमति देंगे । हमें बसों और श्रमिकों की सूची चाहिए ताकि हम आश्वस्त हो सकें कि सभी प्रवासी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और हम उन्हें सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचा सकते हैं, लेकिन तीन दिन से कोई सूची कांग्रेस ने नहीं दी । दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि यह राजनीति का समय नहीं है । योगी सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए बसें चलाने की अनुमति दे । इससे पहले, उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर उन बसों को दिखाया जिनकी व्यवस्था कांग्रेस पार्टी ने प्रवासी मजदूरों के लिए की है ।

इससे पहले, चीनी मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ओप्पो ने रविवार को कहा कि उसने नोएडा स्थित अपनी फैक्टरी में काम रोक दिया है। कंपनी ने बताया कि जब तक उसके सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा। कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद करीब 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को परिचालन फिर से शुरू किया था। कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उन सभी कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं, जिन्हें काम में शामिल होना है।

 

Coronavirus India Live Updates

इससे पहले, चीनी मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ओप्पो ने रविवार को कहा कि उसने नोएडा स्थित अपनी फैक्टरी में काम रोक दिया है। कंपनी ने बताया कि जब तक उसके सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा। कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद करीब 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को परिचालन फिर से शुरू किया था। कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उन सभी कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं, जिन्हें काम में शामिल होना है।

ओप्पो ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, ‘‘अपने सभी कर्मचारियों और नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हमने ग्रेटर नोएडा स्थित विनिर्माण संयंत्र में सभी तरह का परिचालन रोक दिया है और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कोविड-19 जांच शुरू की है, जिसके परिणाम की प्रतीक्षा है।’’ कंपनी ने कहा कि सिर्फ नकारात्मक परीक्षण परिणाम वाले कर्मचारियों को ही फिर से काम करने की इजाजात दी जाएगी।

Haryana Coronavirus LIVE Updates

Live Blog

Highlights

    06:20 (IST)19 May 2020
    योगी सरकार ने जारी किए लॉकडाउन 4.0 से जुड़े दिशानिर्देश

    केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी लॉकडाउन 4.0 के संबंध में सोमवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए। प्रदेश के मुख्य सचिव आर. के. तिवारी ने राज्य के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय तथा जिला पुलिस प्रमुखों को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा कि लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। इस दौरान सभी तरह की सामान्य विमान यात्राएं, मेट्रो रेल सेवाएं, स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर, शॉंिपग मॉल थिएटर, असेंबली हॉल, सभी पूजा स्थल इत्यादि पहले की तरह ही बंद रहेंगे। एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक राज्यों की आपसी सहमति के साथ यात्री वाहनों और बसों का अंतरराज्यीय आवागमन और राज्यों द्वारा निर्धारित किए गए यात्री वाहन और बसों के प्रदेश के अंदर आवागमन के लिए अभी अनुमति नहीं दी गई है। इसके लिए अलग से आदेश जारी किए जाएंगे।

    05:07 (IST)19 May 2020
    आगरा में नौ नये मामलों के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 816 हुई

    उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के नौ नये मामले आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 816 तक पहुंच गई है। वहीं जिले में अबतक 28 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है। जिलाधिकारी पीएन ंिसह के मुताबिक 589 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 199 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि जिले में मरीजों के ठीक होने की दर 72.18 प्रतिशत है जबकि अबतक 10,822 नमूनों की जांच की गई है। जिलाधिकारी के मुताबिक जिले में 44 संक्रमित स्थल (हॉटस्पॉट) हैं।

    05:06 (IST)19 May 2020
    नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने तलाक का नोटिस भेजा

    अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने उन्हें तलाक का कानूनी नोटिस भेजकर गुजारा भत्ता और तलाक मांगा है। आलिया (अंजलि) के वकील अभय सहाय ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्पीड पोस्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण नवाजुद्दीन को यह नोटिस ई-मेल और व्हाट्सऐप के जरिए सात मई को भेजा गया। उन्होंने बताया कि अभिनेता से अभी इस नोटिस पर जवाब मिलना बाकी है। सहाय ने सोमवार को फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ हमारी मुव्वकिल श्रीमति सिद्दीकी ने व्हाट्सऐप के जरिए भी नोटिस भेजा है। हालांकि, नवाजुद्दीन से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। नोटिस में गुजारा भत्ता और तलाक मांगा गया है।’’ 45 वर्षीय अभिनेता फिलहाल अपने परिवार के साथ मुंबई से 12 मई को ही उत्तर प्रदेश के बुढाना चले गए हैं।

    05:04 (IST)19 May 2020
    नोएडा में मीडिया हाउस के 28 कर्मचारी, चायनीज फोन निर्माण इकाई के 11 कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के नोएडा में सोमवार को एक मीडिया हाउस के 28 कर्मचारियों और चायनीज फोन बनाने वाली दो कंपनियों के 11 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में ‘ओप्पो’ के नौ और उसकी अनुषंगी कंपनी ‘विवो’ की फैक्टरी में निर्माण कार्य में जुटे दो कामगारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि ओप्पो के आठ कर्मचारी नोएडा में जबकि एक पड़ोसी गाजियाबाद जिले में रहता है।

    05:03 (IST)19 May 2020
    प्रयागराज में कोरोना वायरस से और चार लोग संक्रमित, कुल संख्या 42 पहुंची

    जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले आने के साथ ही जिले में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 42 पहुंच गई। जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डाक्टर ऋषि सहाय ने बताया कि सोमवार को प्रयागराज में चार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में संक्रमण के कुल मामले 42 हो गए हैं।प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है।

    22:41 (IST)18 May 2020
    मुजफ्फरनगर में एक और व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को एक और व्यक्ति में कोविड-19 से संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही जिले में उपचाराधीन मरीजों की स‍ंख्या चार हो गई है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट आलोक कुमार ने बताया कि ताजा मामला निजी अस्पताल के एक मरीज का है। उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर स्थानांतरित कर दिया गया है और निजी अस्पताल के कर्मचारियों को पृथक-वास में भेज दिया गया है। कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर रहा है। मुजफ्फरनगर में रविवार को संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे। वे तीनों खतौली पृथकवास केंद्र में रह रहे प्रवासी श्रमिक थे।

    21:44 (IST)18 May 2020
    आगरा में चार नये मामलों के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 807 हुई

    उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के चार नये मामले आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 807 तक पहुंच गई है। वहीं जिले में अबतक 27 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक 547 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 233 मरीज उपचाराधीन हैं। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी पीएन सिंह ने की। उन्होंने बताया कि रविवार को 46 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। इसके साथ ही जिले में 68 प्रतिशत संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

    21:11 (IST)18 May 2020
    देवीपाटन मण्डल में मिले कोरोना वायरस के 18 नये मामले

    उत्तर प्रदेश के देवीपाटन मण्डल में कोरोना वायरस के 18 नये मामले सामने आये हैं । बलरामपुर जिले में आठ, गोण्डा में चार तथा बहराइच और श्रावस्ती में कोविड-19 के तीन-तीन नये मरीज मिले हैं। देवीपाटन मंडल के आयुक्त महेन्द्र कुमार ने सोमवार को बताया कि गोण्डा जिले में रविवार को चार नये मरीज पाये गये । इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इनमें से तीन मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर जा चुके हैं। इस प्रकार से जिले में संक्रमण का इलाज करा रहे कुल मरीजों की संख्या 29 है।

    20:33 (IST)18 May 2020
    प्रवासी श्रमिकों एवं कामगारों पर 'ओछी राजनीति' ना करें कांग्रेस नेता : योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का 'मजाक' बनाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि महामारी के इस समय में कांग्रेस के नेता 'ओछी राजनीति' ना करें । योगी ने एक निजी समाचार चैनल से कहा, ''औरैया, उत्तर प्रदेश में जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई है, कांग्रेस नेतृत्व को इस बात को समझना चाहिए कि उनमें से एक ट्रक राजस्थान और दूसरा पंजाब से आया था और प्रवासी कामगारों एवं श्रमिकों को बिहार और झारखंड ले जाने के लिए उनसे भारी पैसा लिया गया था ।

    20:00 (IST)18 May 2020
    चित्रकूट में कोरोना वायरस के सात नये मामले चित्रकूट

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में सात और लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 15 हो गयी है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने सोमवार को बताया कि प्रयागराज से रविवार रात आयी जांच रिपोर्ट में सात लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कुमार ने बताया कि संक्रमित पाए गए सात में पांच लोग मुंबई से आये प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें पृथकवास में रखा गया था। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों के गांवों को 'निषिद्ध जोन' घोषित कर सील कर दिया गया है और उनके संपर्क में आये अन्य व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

    19:30 (IST)18 May 2020
    राजकीय अस्पतालों में जन्म लेने वाली बालिकाओं को मिलेगी 'बेबी किट'

    राजस्थान के राजकीय चिकित्सालयों में जन्म लेने वाली नवजात बालिकाओं के लिए ‘इंदिरा प्रियदर्शिनी बेबी किट' वितरण की शुरुआत सोमवार को यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में जनाना हॉस्पिटल से आई सद्य प्रसूता सोनम व मीनाक्षी की नवजात बालिकाओं को गुलाबी रंग की किट सौंपी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जयपुर जिले के राजकीय चिकित्सा संस्थानों में जन्म लेने वाली बालिकाओं को गुलाबी रंगी की बेबी किट मिलना सोमवार से शुरू हो गया। अन्य जिलों में अगले कुछ दिनों में किट मिलने लगेगी

    19:01 (IST)18 May 2020
    उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका की 1000 बसों की पेशकश को किया स्वीकार

    उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को ले जाने के लिए 1000 बसें चलाने की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की पेशकश को स्वीकार कर लिया है। सरकार ने कांग्रेस से 1000 बसों के साथ साथ उनके चालकों और परिचालकों की सूची मांगी है। प्रियंका के निजी सचिव को भेजे पत्र में अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रवासी मजदूरों के सिलसिले में 16 मई को पत्र के माध्यम से की गयी पेशकश स्वीकार कर ली गयी है। अवस्थी ने कहा कि 1000 बसों, उनके चालकों और परिचालकों के नाम और अन्य ब्योरे की सूची बिना देरी मुहैया करायी जाए ताकि इन बसों का उपयोग प्रवासी मजदूरों के लिए किया जा सके। प्रियंका ने योगी को पत्र भेजकर उक्त पेशकश की थी। प्रियंका का पत्र राज्य कांग्रेस इकाई के नेताओं ने मुख्यमंत्री कार्यालय को दिया था।

    18:25 (IST)18 May 2020
    राज्य में आने वाले कामगारों की सारी व्यवस्था निशुल्क

    राज्य के प्रमुख ​सचिव गृह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जितने भी श्रमिक आ रहे हैं जितने भी कामगार आ रहे हैं उनके लिए सारी व्यवस्था निशुल्क रहेगी, कहीं भी किसी भी श्रमिक से कोई भी धनराशि नहीं ली जाएगी, भोजन की व्यवस्था भी सरकार और लोगों का सहयोग लेकर की जाए।

    17:50 (IST)18 May 2020
    टेस्टिंग क्षमता को 10 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश

    उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख ​सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया की टेस्टिंग क्षमता को 10 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश मुख्यमंत्री जी द्वारा दिया गया है, कोविड अस्पतालों में बेड की क्षमता को भी 1 लाख तक करने का निर्देश आज दिया गया है जो क्षमता अभी 60 हजार है।

    17:19 (IST)18 May 2020
    प्रियंका गांधी के 1000 बसों के प्रस्ताव को स्वीकार किया

    उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को लिखते हुए प्रवासियों के लिए 1000 बसों के उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बिना देर किए 1000 बसों और ड्राइवरों का विवरण मांगा है।

    16:51 (IST)18 May 2020
    पिछले लॉकडाउन की ज्यादातर पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी

    केंद्र ने अपनी गाइडलाइन में राज्य सरकारों को छूट दी है कि वे अपने स्तर पर जोन तय कर सकते हैं, दूसरे राज्यों से बात कर इंटर-स्टेट बसें भी चला सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार लॉकडाउन 3.0 की ज्यादातर पाबंदियां आगे लॉकडाउन4.0 में भी जारी रखेगी। कोई विशेष ढील मिलने के आसार नहीं हैं। सुरक्षा के साथ आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर जोर रहेगा।

    16:10 (IST)18 May 2020
    राज्य की गाइडलाइन का ऐलान अबतक नहीं हुआ है

    उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के लिए अभी अपनी गाइडलाइन का ऐलान नहीं किया है। उम्मीद है कि आज मंत्रियों और सीनियर अफसरों के साथ चर्चा के बाद गाइडलाइन तय की जाएंगी। ज्यादा उम्मीद इस बात की है कि केंद्र की गाइडलाइन ही लागू कर दी जाएं। राज्य में पहले से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय हैं। इनमें बदलाव के आसार कम हैं।

    14:49 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Chitrakoot LIVE Updates: चित्रकूट में कोरोना वायरस के सात नये मामले चित्रकूट

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में सात और लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 15 हो गयी है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने सोमवार को बताया कि प्रयागराज से रविवार रात आयी जांच रिपोर्ट में सात लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कुमार ने बताया कि संक्रमित पाए गए सात में पांच लोग मुंबई से आये प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें पृथकवास में रखा गया था।

    14:42 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in UP LIVE Updates: मुंबई से ईद मनाने यूपी लौटे नवाजुद्दीन 14 दिन के लिए क्वारंटीन

    बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार वालों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन किया गया है। पुलिस के मुताबिक, ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि वह ईद के लिए चंद रोज पहले मुंबई से यूपी के बुढाना (पैतृत गांव) आए हैं।

    14:04 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Siddharthanagar LIVE Updates: आम के बाग में फंदे से लटका मिला शव

    उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर के बांसी कोतवाली क्षेत्र में कोल्हुई गांव के पास आम के बाग में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस अधीक्षक (एसपी) विजय ढल ने सोमवार को बताया कि रविवार सुबह गांव के लोग जब खेतों की ओर गये तो उन्हें आम के बाग में एक व्यक्ति का शव पेड़ पर लटका दिखा । उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारा और आसपास के लोगों से शिनाख्त करायी लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। मृतक की उम्र करीब 50 साल है। एसपी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और व्यक्ति की पहचान की कोशिश की जा रही है ।

    13:57 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Gonda LIVE Updates: देवीपाटन मण्डल में मिले कोरोना वायरस के 18 नये मामले

    उत्तर प्रदेश के देवीपाटन मण्डल में कोरोना वायरस के 18 नये मामले सामने आये हैं । बलरामपुर जिले में आठ, गोण्डा में चार तथा बहराइच और श्रावस्ती में कोविड-19 के तीन-तीन नये मरीज मिले हैं। देवीपाटन मंडल के आयुक्त महेन्द्र कुमार ने सोमवार को बताया कि गोण्डा जिले में रविवार को चार नये मरीज पाये गये । इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इनमें से तीन मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से घर जा चुके हैं। इस प्रकार से जिले में संक्रमण का इलाज करा रहे कुल मरीजों की संख्या 29 है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से आई 26 वर्षीय गर्भवती महिला को जिला मुख्यालय स्थित सतीश चन्द्र पाण्डेय मेमोरियल कोविड-19 लेवल-दो अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इसके अलावा देर रात लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में भी तीन पुरुषों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

    13:48 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in UP LIVE Updates: बस का बंदोबस्त नहीं, श्रमिक घर जाने को हो रहे परेशान
    13:29 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in UP LIVE Updates: कर्नाटक के उडुपी से 1,400 श्रमिकों को लेकर विशेष ट्रेन उत्तर प्रदेश रवाना

    कर्नाटक के उडुपी से 1,460 प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक श्रमिक विशेष ट्रेन उत्तर प्रदेश के बस्ती के लिए रविवार को रवाना हुयी। बंद के दौरान श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए उडुपी जिला प्रशासन ने ट्रेन की व्यवस्था की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने यात्रा के लिए भुगतान किया है। वहीं सेवा देने वाले एक संगठन ने श्रमिकों के लिए खाने की व्यवस्था की। सामाजिक दूरी बनाए रखने की व्यवस्था भी रेलवे स्टेशन पर की गयी थी।

    13:08 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Muzzafarnagar LIVE Updates: मुजफ्फरनगर में 500 से अधिक प्रवासी मजदूरों को ले जा रहे छह कंटेनर ट्रक जब्त

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 500 से अधिक प्रवासी मजदूरों को ले जा रहे छह कंटेनर ट्रकों को जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि ये मजदूर हरियाणा के यमुनानगर से बिहार और पश्चिम बंगाल जा रहे थे। इन ट्रकों को रविवार शाम मिरानपुर इलाके में एक नाके पर रोका गया था। उन्होंने बताया कि प्रवासियों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है और वहां से उन्हें उनके जिलों में भेज दिया जाएगा।

    पुलिस ने बताया कि प्रवासियों का कहना है कि उन्होंने कंटनेर मालिकों को प्रत्येक व्यक्ति को ले जाने के लिए 2500-2500 रुपये दिए थे। उन्होंने बताया कि मालिकों से पूछताछ जारी है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले से अभी तक 3,300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को बसों में उनके घर भेजा गया है। शामली जिला मजिस्ट्रेट जसजीत कौर ने बताया कि शामली जिले से 18,530 प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा गया है।

    13:00 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Noida LIVE Updates: डीएनडी पर लॉकडाउन 4 के पहले दिन वाहनों की भारी भीड़

    लॉकडाउन 4 के पहले दिन सोमवार को नोएडा में डीएनडी (दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट) पर भारी संख्या में गाड़ियों का आवागमन देखा गया। बता दें कि ये लॉकडाउन 31 मई तक चलेगा।

    12:58 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Ghaziabad LIVE Updates: श्रमिक ट्रेन के पंजीकरण को मैदान में पहुंची कुंभ मेले जैसी भीड़!
    11:29 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Greater Noida LIVE Updates: ओप्पो के 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

    ग्रेटर नोएडा में ओप्पो मोबाइल कंपनी के छह कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद कंपनी ने फिलहाल हर तरह के काम को रोक दिया है। ये ऑपरेशंस आठ मई से यहां शुरू हुए थे।

    11:23 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Mahoba LIVE Updates: लॉकडाउन के बीच सड़क हादसे में पिता की मौत, बेटा घायल

    उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में कानपुर-सागर राजमार्ग पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल की आमने-सामने से हुई भिड़ंत में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) जटाशंकर राव ने सोमवार को बताया "जिले के कबरई कस्बे में कानपुर-सागर राजमार्ग स्थित नई क्रशर मंडी के नजदीक रविवार शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर और एक मोटरसाइकिल की आमने-सामने से भिड़ंत हो गयी। इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार अलीपुरा गांव निवासी बहोरा (60) और उसका बेटा जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए।" उन्होंने बताया, "पुलिस दोनों घायलों को अस्पताल ले गयी, जहां चिकित्सकों ने बहोरा को मृत घोषित कर दिया और जितेंद्र की हालत नाजुक होने पर उसे मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया।"

    10:55 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in Prayagraj LIVE Updates: प्रयागराज में कोरोना केस बढ़कर हुए 38

    जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नये मामले सामने आने के साथ यहां कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर रविवार को 38 हो गये। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिले में दो लोगों की मौत के बाद आई उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

    प्रयागराज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीएस बाजपेयी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रविवार को गंगापार मऊआइमा के दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही, जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 38 पहुंच गई।

    10:18 (IST)18 May 2020
    Coronavirus in UP LIVE Updates: औरेया सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 26

    औरैया सड़क हादसे में घायल एक और प्रवासी मजदूर की रविवार को मौत हो जाने के साथ मृतक संख्या बढ कर 26 हो गई है। औरैया पुलिस ने एक बयान में बताया कि शनिवार तड़के लगभग तीन बजे ट्रक और डीसीएम वाहन के बीच हुई टक्कर के बाद दोनों वाहन सड़क किनाने गड्ढे में पलट गये। इस हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी थी, जबकि 36 अन्य घायल हो गये।

    पुलिस ने बताया कि दुर्घटना तिकौली गांव में शिवाजी ढाबे के निकट हुई। मृतकों की संख्या का ताजा आंकडा बताते हुए पुलिस ने कहा कि हादसे में अब तक कुल 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है, जबकि 34 अन्य घायल हैं।

    Next Stories
    1 Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: हरियाणा में कोरोना के 29 नई मामले आए सामने, राज्य में संक्रमितों की संख्या एक हजार के करीब
    2 औरेया हादसाः ‘बेटा बोला था कल आ रहा हूं, पर अगले दिन आई मौत की खबर’, झारखंड के मजदूर पिता का दर्द, 19 हजार रुपए खर्च कर मिली लाश
    3 बिहारः राम भरोसे भागलपुर के आइसोलेशन कैंप! न ढंग का खाना, न ही साफ पानी, होता है हंगामा; सोशल डिस्टेंसिंग की भी उड़ रहीं धज्जियां
    यह पढ़ा क्या?
    X