ताज़ा खबर
 

Coronavirus in India State-Wise: 24 घंटे में देश में बढ़े कोरोना के 525 मामले, दिल्ली में लॉकडाउन उल्लंघन पर 66 हजार लोगों पर एफआईआर

Coronavirus Cases Latest News Updates in India State-Wise in Hindi, Corona Virus Cases in Delhi, Andhra Pradesh, Maharashtra, Uttar Pradesh, Kerala Today Latest News:स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि बीते एक दिन में देश में कोरोना के 336 नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2547 हो गई है।

कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। (फोटो-PTI)

भारत में 3-4 अप्रैल के बीच 24 घंटे में कोरोना के 525 मामले बढ़े हैं। एक दिन में होने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोतरी है, जबकि कुल कोविड-19 पॉजिटिव केसों की संख्या भारत में बढ़कर 3072 हो गई है। यह जानकारी शनिवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी, जिसमें कहा गया- देश में कोरोना के कुल मामलों में 2784 एक्टिव केस हैं। 213 सही, डिस्चार्ज या फिर माइग्रेट हो चुके हैं। वहीं, 75 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus in India LIVE Updates

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए सरकार की बार-बार अपील के बाद भी दिल्ली में लॉकडाउन का कई लोगों ने उल्लंघन किया। राजधानी में पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा के मुताबिक, पुलिस ने 66 हजार लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज की है। इनमें 3350 एफआईआर आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज की गई हैं, जबकि 10 हजार वाहन इस दौरान जब्त किए गए। करीब 40 एफआईआर होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने को लेकर दर्ज की गई हैं।

Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates

इसी बीच, तेलंगाना में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में तब्लीगी जमात के मरकज से लौटे 1030 लोगों में से अब तक 190 लोग कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में कुल 229 कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। यानी कुल संख्या में से 82 फीसदी पीड़ित दिल्ली से लौटे हैं। बताया गया है कि अभी 500 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

Coronavirus World/International LIVE News Updates

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन में भी वारदात कर रहे अपराधी, ब‍िहार में द‍िनदहाड़े मर्डर