ताज़ा खबर
 

दिल्ली में तब्लीगी मरकज ने फैलाया कोरोना, राजधानी में केस 500 के पार, 60 फीसदी मामले मरकज से जुड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 3374 पहुंच गई है, अब तक 77 लोगों की मौत हुई है।

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या रविवार सुबह तक 3374 पहुंच गई।

दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 500 के पार जाकर 503 हो गई है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण फैलाने में निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात का बहुत बड़ा हाथ रहा है। दरअसल दिल्ली के कुल कोरोना मामलों में से 60 फीसदी मामले मरकज से जुड़े हुए हैं।

राजस्थान में कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी अभी तक राजस्थान में कोरोना के 8 नए मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 5 मामले झुनझुनु, 2 डुंगरपुर और कोटा से एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बता दें कि झुनझुनु और डुंगरपुर के मरीजों ने दिल्ली में तब्लीगी जमात में शिरकत की थी। इसके बाद राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है।

राजस्थान में राजधानी जयपुर के रामगंज मोहल्ले से रविवार को एक साथ 39 मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 253 हो गई थी। अकेले रामगंज में ही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 74 हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि अल्पसंख्यक समुदाय वाले इस इलाके में लोग स्क्रीनिंग का विरोध कर रहे हैं। यहां आए दिन झगड़े हो रहे हैं। संक्रमित लोगों में तबलीगी जमात से जुड़े 18 मामले हैं।

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4067 हो चुकी है, जिनमें से 3666 एक्टिव केस हैं। वहीं 109 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्टस के हवाले से देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4218 बतायी जा रही है और 124 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में रविवार को 13 मौतें हुई, जो कि किसी भी अन्य राज्य की तुलना में सबसे ज्यादा है।

Coronavirus in India LIVE Updates

Coronavirus World/International LIVE News Updates

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    10:34 (IST)06 Apr 2020
    यूपी में कोरोना के 16 नए मामले, भोपाल में एक की मौत

    कोरोना संक्रमण देश में लगातार बढ़ रहा है। यूपी से खबर आयी है कि राज्य में आज कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। जिन्हें राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है। भोपाल में कोरोनावायरस के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है। बीती रात 62 वर्षीय एक मरीज ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

    09:59 (IST)06 Apr 2020
    राजस्थान में 8 नए मरीज मिले, जाने किस जिले में कितने मरीज

    राजस्थान में जिलेवार कितने हैं कोरोना के मरीज....

    ani image

    09:56 (IST)06 Apr 2020
    जमात में शामिल हुआ इंडोनेशियाई नागरिक, कोरोना से पॉजिटिव पाया गया

    दिल्ली की तब्लीगी जमात मरकज में शामिल हुआ इंडोनेशिया का एक नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। फिलहाल उसे प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसे क्वारेंटिन किया गया है। इससे पहले तब्लीगी जमात में शामिल हुए मलेशिया के 8 नागरिकों को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। ये नागरिक एक विशेष विमान से देश से निकलने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

    09:22 (IST)06 Apr 2020
    यूपी में गौतमबुद्धनगर और आगरा में सबसे ज्यादा मामले

    उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। नोएडा में रविवार को 8 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 58 पहुंच गई। यहां 30 अप्रैल तक के लिए धारा 144 बढ़ा दी गई। इसके अलावा आगरा में 3 अन्य लोग कोरोना से पीड़ित पाए गए। यहां भी संक्रमितों की संख्या 48 पहुंच गई है।

    09:21 (IST)06 Apr 2020
    कोरोना पर मिल रही जीत, केरल में कोरोना का प्रसार नियंत्रण में, छत्तीसगढ़ में ठीक हुए मरीज

    केरल में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को रोकने में सरकार की योजना काम आ रही है। ऐसा दावा है राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा का। उन्होंने बताया कि हमारी संक्रमितों को पकड़ने, उन्हें आइसोलेशन में रखकर इलाज में कामयाबी मिल रही है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में कोरोना के 10 मरीजों में 7 ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसकी जानकारी दी। हालांकि, रविवार को तमिलनाडु, राजस्थान और गुजरात में कोरोना से कुछ लोगों की जान जाने की बात सामने आई है।

    08:55 (IST)06 Apr 2020
    राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या 266 पहुंची

    राजस्थान में अब तक मिले 266 संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक राजधानी जयपुर में 92 मरीज हैं जबकि भीलवाडा में 27, झुंझुनूं और टौंक में 18—18, जोधपुर में 17, चूरू में 10, बीकानेर में छह, अजमेर, अलवर, भरतपुर में 5—5, उदयपुर 4, डूंगरपुर और दौसा में 3—3, प्रतापगढ और बांसवाडा में 2—2, और पाली, सीकर, धौलपुर, नागौर और करौली में 1—1 संक्रमित मरीज हैं।पूरे राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन जारी है और संक्रमित मरीजों का पता लगाने के लिये व्यापक स्तर पर सर्वे और जांच जारी है।

    08:21 (IST)06 Apr 2020
    महाराष्ट्र मंत्रालय आने वाले सभी अधिकारियों को मास्क पहनना अनिवार्य हुआ, बिना मास्क नहीं मिलेगी एंट्री

    महाराष्ट्र, कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है। महाराष्ट्र में कोरोना के चलते 45 लोगों की मौत हो चुकी। यही वजह कि राज्य सरकार ने मंत्रालय में बिना मास्क के आने वाले अधिकारियों व अन्य स्टाफ की एंट्री बैन कर दी है।

    07:29 (IST)06 Apr 2020
    कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने वालों के अभिनंदन के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाएगी भाजपा

    भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर सोमवार से एक सप्ताह में बूथ स्तर पर 40 परिवारों से सम्पर्क कर कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहे स्वास्थ्यर्किमयों, पुलिसर्किमयों, स्वच्छताकर्मियों, बैंक व पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों सहित अन्य संस्थाओं के अभिनन्दन के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रत्येक कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में कम से कम दो मास्क बनाकर लोगों को उपलब्ध कराएं। साथ ही लोगों को सम्पर्क के दौरान पीएम केयर्स फंड में कम से कम 100-100 रूपये देने के लिए भी प्रेरित करें ।

    06:06 (IST)06 Apr 2020
    राजस्थान में कोरोना वायरस के 60 नये मरीजों की पुष्टि, कुल संख्या 266 हुई

    राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय में रविवार को कोविड—19 संक्रमित 82 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में 60 नये संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने से कुल संख्या 266 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में रविवार को पाये गये 60 संक्रमित लोगों में से 39 मरीज केवल राजधानी जयपुर में पाये गये है। कोविड—19 संक्रमण से राज्य में यह पांचवी मौत है। राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना से हुई मौतों में ज्यादातर उम्रदराज और किडनी, हार्ट, डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों की हुई है। इनमे से अधिकांश गंभीर हालात में अस्पतालों में भर्ती हुए थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार ंिसह ने बताया कि रविवार को जयपुर के सवाईमान सिंह चिकित्सालय में वायरस संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। उसे कल भर्ती करवाया गया था।

    05:47 (IST)06 Apr 2020
    महाराष्ट्र: मोदी के आह्वान पर बालीवुड व उद्योग जगत ने भी बढ़ चढ़कर जलाए दिए

    राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में लाइट बंद कर कोरोना वायरस को हराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का पूरे महाराष्ट्र के लोगों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया। लोगों ने अपने घरों की बालकनी में खड़े होकर अपने मोबाइल फोन की फ्लैश, मोमबत्तियां और दीये जलाकर रोशनी की। राकांपा प्रमुख शरद पवार, प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर, अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ-साथ कई अन्य अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों और उनके परिवार ने भी दिये जलाकर प्रधानमंत्री का समर्थन किया।इस मौके पर प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता ने भी अपने आलीशान भवन की लाइट बंद कर दी और दीए जलाए। राज्य के राज्यपाल बीएस कोश्यारी भी राजभवन परिसर में हाथ में मोमबत्ती पकड़े खड़े रहे। इस बीच, कुछ युवाओं ने बांद्रा, जुहू और अंधेरी जैसे इलाकों में मोटरसाइकिल पर रैलियां निकालीं।

    05:15 (IST)06 Apr 2020
    बंद की अवधि समाप्त होने के बाद सरकार विमानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है: अधिकारी

    सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के देशव्यापी 21 दिन के बंद के समाप्त होने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है। बंद की अवधि 14अप्रैल को समाप्त हो रही है। कोरोना वायरस महामारी के चलते विमानन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। एक अधिकारी ने कहा कि सरकार 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से विमानों के संचालन को मंजूरी देने पर विचार कर सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के लिए विमान संचालन की मंजूरी नहीं होगी। वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप ंिसह पुरी ने विमान संचालन शुरू होने संबंधी रिपोर्ट को ‘‘कयास’’ करार दिया। उन्होंने दो अप्रैल के अपने एक ट्वीट का जिक्र किया जिसमें कहा गया है कि बंद समाप्त होने के बाद विमान परिचालन के संबंध में अभी निर्णय लिया जाना बाकी है।

    23:30 (IST)05 Apr 2020
    कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में रविवार को 13 लोगों की मौत, कई राज्यों में बढ़े मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 लोगों की रविवार को मौत होने के साथ इस महामारी से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़ कर 45 हो गई, वहीं देश के कई राज्यों में इस गंभीर बीमारी से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ा है। महाराष्ट्र के पुणे में रविवार को कोविड-19 के 21 और मरीज सामने आए। हरियाणा में कोविड-19 के मरीजों का आंकड़ा रविवार को बढ़कर 76 हो गया। आंध्र प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में इससे पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 252 तक पहुंच गई।

    23:16 (IST)05 Apr 2020
    राजस्थान में कोरोनावायरस के 47 नये मरीजों की पुष्टि

    राजधानी जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय में रविवार को कोविड—19 संक्रमित 82 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई तथा 47 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने से राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या 253 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में रविवार को पाये गये कोविड—19 के 47 मरीजों में से 39 मरीज केवल राजधानी जयपुर में पाये गये हैं। कोविड—19 संक्रमण से राज्य में पांचवी मौत हुई है।

    22:55 (IST)05 Apr 2020
    माता पिता पर फीस जमा करने का दबाव ना बनायें : लखनऊ जिलधिकारी

    लखनउ जिला प्रशासन ने जिले के सभी शैक्षिक संस्थानों को निर्देश दिया है कि वे बच्चों की एडवांस फीस जमा करने का दबाव माता पिता पर ना बनायें । जिलाधिकारी :डीएम: अभिषेक प्रकाश ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि कोविड—19 महामारी के कारण आपातकाल के समय माता पिता पर फीस जमा करने का दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए और किसी भी छात्र -छात्रा को आनलाइन क्लास से वंचित नहीं रखा जाना चाहिए और न ही किसी का नाम काटा जाना चाहिए ।

    22:37 (IST)05 Apr 2020
    अस्पताल में भर्ती मरीजों को भोजन करा रहे ओडिशा के डॉक्टर दंपति

    लॉकडाउन के कारण अस्पतालों में मरीजों के परिजनों को खाना मिलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसे देखते हुए ओडिशा के संबलपुर जिले के एक एक डॉक्टर दंपति इन लोगों को पका हुआ भोजन वितरित कर रहे हैं। कुचिंडा में उप-मंडल मुख्यालय अस्पताल के डॉ सत्य प्रकाश डोरा और उनकी पत्नी डॉ ज्योत्सना प्रधान ने कहा कि 30 मार्च से अस्पताल में भर्ती रोगियों के परजनों के बीच पका हुआ भोजन वितरित कर रहे हैं।

    22:19 (IST)05 Apr 2020
    कोविड-19 से मरे व्यक्ति के परिजन का दावा, अस्पताल ने नहीं किया था भर्ती

    मुंबई के वकोला निवासी 71 वर्षीय एक व्यक्ति की शुक्रवार को कोरोना वायरस से मौत होने के बाद उसके परिजनों ने दावा किया है कि निकाय द्वारा संचालित कस्तूरबा अस्पताल ने व्यक्ति को भर्ती करने से मना कर दिया था क्योंकि व्यक्ति के परिजन उसकी यात्रा का विवरण नहीं दे पाए थे। मृतक के बेटे ने रविवार को कहा कि परिजन को व्यक्ति की मौत का कारण तभी पता चला जब पुलिस ने उन्हें बताया।

    22:05 (IST)05 Apr 2020
    बंगाल सरकार ने संक्रमितों के अंतिम संस्कार से जुड़ी भ्रांतियां दूर कीं

    कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के बाद अंतिम संस्कार को लेकर विरोध का सामना करने के बाद ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल सरकार लोगों को यह समझाने में सफल रही है कि इससे स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं है और इस प्रक्रिया में पर्याप्त एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं।

    21:49 (IST)05 Apr 2020
    जमात के कार्यक्रम में शामिल 10 मलेशियाई नागरिकों को विमान से उतारा गया

    दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 10 मलेशियाई नागरिकों को यहां मलेशिया के लिए उड़ान भरने जा रहे एक विशेष विमान से उतार दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विमान में सवार होने वाले 167 मलेशियाई तमिल नागरिकों में से दस लोगों को तब उतार दिया गया जब पता चला कि उन्होंने हाल ही में दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था।

    21:29 (IST)05 Apr 2020
    तमिलनाडु में 86 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि

    तमिलनाडु में रविवार को 86 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्ट हुई। इनमें दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 85 सदस्य शामिल हैं। इन नये मामलों से राज्य में कुल मामलों की संख्या 571 पहुंच गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पिछले पांच दिनों से राज्य में मामलों की संख्या में तेज वृद्धि हुई है।

    21:10 (IST)05 Apr 2020
    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 747 पहुंची

    महाराष्ट्र में रविवार शाम को कोविड-19 के 55 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 747 पहुंच गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रविवार को दिनभर में 112 मामले सामने आ चुके हैं।

    20:47 (IST)05 Apr 2020
    ओडिशा में कोविड-19 के दो नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 23

    भुवनेश्वर में रविवार को दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे ओडिशा में महामारी के मामलों की संख्या 23 हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कपिल प्रसाद हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी फेज II के एक 70 वर्षीय व्यक्ति को घातक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। वह 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से लौटे थे।

    20:30 (IST)05 Apr 2020
    कोरोना पर चर्चा पड़ी भारी, प्रयागराज में युवक की गोली मारकर हत्या

    उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के करेली थाना अंतर्गत बक्शी मोढ़ा गांव में रविवार की सुबह एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

    20:08 (IST)05 Apr 2020
    कोरोना वायरस : कोलकाता में बग्घी की सवारी कराने वाले घोड़ों को उनके हाल पर छोड़ा गया

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की यात्रा भव्य विक्टोरिया मेमोरियल को देखने और उसके आसपास घोड़ागाड़ी की सवारी के बिना पूरी नहीं होती लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद लागू लॉकडाउन में हृदय विदारक दृश्य देखने को मिला है। यहां घोड़ों को उनकी हाल पर छोड़ दिया गया है और चारे के अभाव में कई घोड़े कमजोर हो गए हैं।

    19:44 (IST)05 Apr 2020
    यूपी में तबलीगी जमात के 1499 लोग हुए चिन्हित

    उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात के 1499 लोगों को चिन्हित किया गया है जो किसी ना किसी रूप में जमात में शामिल हुए थे। तब्लीगी जमात के 138 लोग कोराना वायरस संक्रमित पाये गये । अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को यहां संवददाताओं से कहा, ''तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ कार्रवाई में काफी अच्छी प्रगति हुई है । उसी कडी में अब तक जो सूचना जो आयी है, उसके तहत 1499 लोगों को चिन्हित किया गया है,जो किसी रूप में जमात में शामिल हुए थे।''

    19:25 (IST)05 Apr 2020
    ‘सामाजिक बहिष्कार’ झेल रहे युवक ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में की खुदकुशी

    हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कोविड-19 की जांच में संक्रमित नहीं मिलने के बावजूद गांव के कुछ लोगों ने एक व्यक्ति के बीमारी से ग्रस्त होने के संदेह में कथित तौर पर उसका “सामाजिक बहिष्कार” कर दिया, इससे आहत होकर उसने रविवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक अधिकारी ने कहा कि ऊना के बानगढ़ गांव निवासी मोहम्मद दिलशाद (37) को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संक्रमित नहीं मिलने पर शनिवार को उसके गांव छोड़ गए थे।

    19:08 (IST)05 Apr 2020
    उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 26 पर पहुंची

    उत्तराखंड में रविवार को चार और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिससे राज्य में अब तक इस रोग के मरीजों की संख्या 26 पर पहुंच गयी । राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के इन चार नये मामलों में से तीन देहरादून जिले के और एक नैनीताल का है ।

    18:50 (IST)05 Apr 2020
    योगी ने कहा 15 अप्रैल को खुलेगा लॉकडाउन : मांगा सांसदों और मंत्रियों से सहयोग

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन आगामी 15 अप्रैल को खुलेगा। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी सांसदों और मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा "15 अप्रैल से लॉक डाउनसमाप्त होगा तो दो काम करने होंगे। जब 15 अप्रैल को हम लॉक डाउन खोलेंगे तो एकाएक खोलकर जमावड़ा ना होने पाए, इसमें आपकी सहभागिता और सहयोग चाहिए होगा।"

    18:36 (IST)05 Apr 2020
    ठाणे में व्यक्ति अस्पताल में पृथक इकाई से भागा

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबीवली क्षेत्र स्थित अस्पताल से कोरोना वायरस का एक संदिग्ध रोगी फरार हो गया। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। विष्णु नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उक्त व्यक्ति (26) शनिवार रात साढ़े आठ बजे के करीब अस्पताल से निकल गया था और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘व्यक्ति ने अपने मित्रों को फोन करके कहा था कि अस्पताल में सुविधाएं नहीं हैं। उसने उनसे कहा था कि वह या तो भाग जाएगा या आत्महत्या कर लेगा।’’

    18:16 (IST)05 Apr 2020
    पुणे में कोविड-19 मरीज की मौत, दो मृत व्यक्तियों के नमूने से संक्रमण की पुष्टि हुई

    महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई। वहीं 60 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई थी और अब दोनों के नमूने की जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी। सिविल सर्जन डॉ अशोक नंदपुरकर ने बताया कि 69 वर्षीय महिला की जिला अस्पताल में मौत हो गई। दो अप्रैल को उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला था और वह पित्ताशय की बीमारी से पीड़ित थी।

    17:56 (IST)05 Apr 2020
    मंत्री ने तबलीगी जमात के नेताओं से मुलाकात कर असम के लोगों की सूची मांगी

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यहां तबलीगी जमात के नेताओं से मुलाकात की और उनसे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले असम के लोगों की सूची सौंपने की अपील की। असम में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 26 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक को छोड़कर सभी मामले तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों से संबंधित हैं।

    17:38 (IST)05 Apr 2020
    सीएम योगी ने 377 धार्मिक नेताओं से की बातचीत

    कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के 377 धार्मिक नेताओं के बातचीत की।

    17:18 (IST)05 Apr 2020
    गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला नहीं, अब तक सात मामले

    गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और जो 18 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे सभी निगेटिव आए हैं। अधिकारी ने रविवार को बताया कि तटीय राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं और किसी की भी इससे मौत नहीं हुई है।

    17:05 (IST)05 Apr 2020
    संक्रमित व्यक्ति ने किया मृत्युभोज आयोजित, भोज शामिल 10 लोग संक्रमित

    मध्यप्रदेश के मुरैना में दुबई से लौटे कोरोना वायरस से संक्रमित 45 वर्षीय व्यक्ति की दिवंगत मां की तेरहवीं में शामिल होने के कारण 10 लोगों के इस वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 27,883 लोगों को पृथक वास में रखा गया है। व्यक्ति की पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। यह मृत्युभोज 20 मार्च को मुरैना में हुआ था और इसमें करीब 1,200 लोग आए थे।

    16:47 (IST)05 Apr 2020
    छत्तीसगढ़ : कोरोना वायरस के तीन मरीज़ ठीक हुए,

    छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के तीन मरीज़ ठीक हो गए हैं और उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में संक्रमण से ठीक हुए रोगियों की संख्या अब सात पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीज अब भी अस्पताल में भर्ती हैं।

    16:39 (IST)05 Apr 2020
    यूपी के चार इलाकों में कर्फ्यू

    लखनऊ के केजीएमयू में 16 लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद में कोरोना के कुल 23 मामले सामने आ चुके हैं। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हुई है। यहां के चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

    16:10 (IST)05 Apr 2020
    महाराष्ट्र में कोरोना के 661 मामले

    महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में 26 का इजाफा हुआ। इसी के साथ अब तक 661 लोग राज्य में कोरोना से पीड़ित पाए गए हैं। पुणे में आज संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। बताया गया है कि एक व्यक्ति डायबिटीज से पीड़ित था। आंध्र प्रदेश में भी 34 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 226 हो गए हैं।

    15:41 (IST)05 Apr 2020
    युवक ने कोरोनावायरस फैलाने के लिए तब्लीगी जमात को जिम्मेदार ठहराया, अज्ञात लोगों ने गोली मारी

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक 29 वर्षीय युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। बताया गया है कि युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण फैलाने के लिए तब्लीगी जमात को जिम्मेदार ठहराया था। पुलिस ने कहा कि इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार को 5 लाख देने का ऐलान किया। वहीं दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई का आदेश दिया

    15:11 (IST)05 Apr 2020
    पुणे में कोरोना से एक दिन में तीसरी मौत

    पुणे में कोरोनावायरस से रविवार को ही तीसरी मौत हुई। इसके साथ ही जिले में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है। पुणे के सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक नंदपुरकर ने बताया कि 69 साल के मरीज की मौत हुई है। वह एक्यूट कैल्कुलस कोलेसिस्टिस से पीड़ित थे।

    14:48 (IST)05 Apr 2020
    मुंबईः धारावी में कोरोनावायरस का 5वां मामला सामने आया

    मुंबई के धारावी में रविवार को कोरोनावायरस का एक और मामला सामने आया। अब तक यहां 5 लोगों को संक्रमित पाया गया है। ताजा मामला एक 21 वर्षीय युवक का है। बृहनमुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेन (बीएमसी) के सूत्रों ने बताया कि 14 लोगों के संक्रमित होने की खबरें गलत हैं।

    14:31 (IST)05 Apr 2020
    हरियाणाः स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन झज्जर के एम्स पहुंचे

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन रविवार को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती 162 मरीजों की हालत स्थिर है।

    14:06 (IST)05 Apr 2020
    यूपीः मुख्यमंत्री योगी ने राज्य के सांसदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात की

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सांसदों से भी चर्चा की। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के 227 मामले दर्ज किए गए हैं। यहां दो लोगों की मौत हुई है और 27 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

    यूपी में एक ही दिन में 27 नए मामले सामने आए हैं। दो नए मामले गाजीपुर से सामने आए हैं। यहां अब तक 5 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

    13:40 (IST)05 Apr 2020
    गुजरातः मां-बेटे ठीक हुए, लौटते वक्त मेजिकल स्टाफ ने बजाई तालियां

    गुजरात के राजकोट में कोरोनावायरस से संक्रमित मां-बेटे को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इस मौके पर मेडिकल स्टाफ ने दोनों के तालियां बजाकर अस्पताल से विदा किया।

    13:10 (IST)05 Apr 2020
    आंध्र प्रदेश में एक दिन में 34 संक्रमित बढ़े, हरियाणा में तब्लीगी जमात से जुड़े 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव

    आंध्र प्रदेश में रविवार को कोरोनावायरस के 34 नए मामले सामने आए। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 226 पहुंच चुकी है। हरियाणा में भी पीड़ितों की संख्या बढ़ी है। दिल्ली से तब्लीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

    12:53 (IST)05 Apr 2020
    महाराष्ट्रः पुणे में आज दो की मौत, महाराष्ट्र में संक्रमण के 26 नए मामले सामने आए

    महाराष्ट्र के पुणे स्थित पुणे सैसून अस्पताल में आज 52 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। पुणे में यह एक दिन के अंदर संक्रमण से दूसरी मौत है। अब तक शहर में कुल चार लोगों की वायरस से मौत हुई है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के आज 26 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 661 पहुंच गई है।

    12:29 (IST)05 Apr 2020
    गुजरातः वडोदरा, अहमदाबाद और भावनगर में कोरोना के नए मामले सामने आए

    गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा और भावनगर में रविवार को कोरोनावायरस के कई नए मामले सामने आए हैं। जहां वडोदरा में अब तक 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वहीं अहमदाबाद में आठ नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 5 तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हो कर लौटे थे। वहीं भावनगर में दो लोगों को कोरोना से पीड़ित पाया गया।

    12:13 (IST)05 Apr 2020
    दिल्लीः दो और नर्से कोरोनावायरस से संक्रमित, एम्स के तीसरे फ्लोर से कूदा कोरोना संदिग्ध

    दिल्ली के स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कोरोनावायरस से दो नर्सें संक्रमित मिली हैं। एक दिन पहले ही यहां नर्सिंग ऑफिसर समेत 4 स्टाफ मेंबर कोरोना से पीड़ित मिले थे। दूसरी तरफ एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्ऱॉमा सेंटर में आज एक व्यक्ति ने तीसरे फ्लोर से छलांग लगा दी। उसके पैर में फ्रैक्चर हुआ है। उसके कोरोना से संक्रमित होने का शक था। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।

    11:53 (IST)05 Apr 2020
    मनीष सिसोदिया ने अभिभावकों से पूछा- क्या गर्मियों में खुलने चाहिए स्कूल?

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अभिभावकों से गर्मियों की छुट्टियों के दौरान स्कूल खोलने पर सुझाव मांगे हैं। सिसोदिया ने पूछा है कि क्या कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते बच्चों की पढ़ाई का जो नुकसान हुआ है, उसे गर्मियों में क्लासेज चलाकर पूरा कराया जा सकता है। पढें पूरी खबर...

    11:31 (IST)05 Apr 2020
    तमिलनाडु में कोरोना से 2, गुजरात में एक संक्रमित की मौत

    तमिलनाडु के चेन्नई में रविवार को कोरोनावायरस से 2 लोगो की मौत हो गई। मृतकों की उम्र 60 और 71 साल थी। इसी के साथ राज्य में अब तक कुल 5 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। वहीं, गुजरात के सूरत में भी आज सुबह एक महिला की मौत हो गई। राज्य में रविवार को ही संक्रमण के 14 नए मामले दर्ज किए गए। अब तक यहां 11 लोगों की मौत हुई है।

    11:24 (IST)05 Apr 2020
    केरलः स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हमने अब तक 8000 सैंपल्स टेस्ट किए

    केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्य सरकार की योजना काम आई है। हमें संक्रमितों को ढूंढने और उन्हें आइसोलेशन में रखकर इलाज करने में कामयाबी मिल रही है। 9 लैब्स में पीसीआर टेस्ट जारी हैं। हमने अब तक 8000 सैंपल्स टेस्ट किए हैं। हम जल्द से जल्द राज्य में रैपिड टेस्ट लागू करना चाहते हैं। हमें 2000 किट्स मिल चुकी हैं। अभी हमारे पास पर्याप्त पीपीई और एन95 मास्क हैं। अगर कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते हैं तो हमें और उपकरणों की जरूरत होगी।

    11:11 (IST)05 Apr 2020
    छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस के 3 और मरीज ठीक हुए

    छत्तीसगढ़ से रविवार को खुशखबरी आई। यहां 3 और कोरोनावायरस मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक 10 में से कुल 7 मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

    Next Stories
    1 लखनऊ में 16 नए लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी ने बुलाई 12 नोडल अफसरों और 11 समितियों की बैठक