ताज़ा खबर
 

हरियाणा में ऑक्सीजन की किल्लत से 5 की मौत, राहुल बोले- देश को BJP के ‘सिस्टम’ का शिकार न बनाया जाए

पांचों के प्राण त्यागने के बाद आक्रोशित परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। हैरत की बात है कि 24 घंटे में सूबे में यह इस तरह की तीसरी घटना थी।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता गुरुग्राम/नई दिल्ली | Updated: April 26, 2021 3:24 PM
Coronavirus, Oxygen, Delhiहरियाणा से सटे दिल्ली में भी मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत सामने आ रही है। रविवार को देश की राजधानी के बदरपुर इलाके में कोरोना मरीज के लिए ऑक्सीजन का सिलेंडर भराने पहुंचा परिजन। (फोटोः पीटीआई)

हरियाणा के हिसार जिले में सोमवार को कोरोना वायरस से पीड़ित पांच मरीजों की मौत हो गई। परिजन का आरोप है कि ये मौतें मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के कारण हुईं। पांचों के प्राण त्यागने के बाद आक्रोशित परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया।

हरियाणा की इस घटना में परिजनों का आरोप है कि हिसार के सोनी बर्न अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 लोगों की मौत हुई। हिसार के डीएसपी ने बताया, “सोनी बर्न अस्पताल में 5 मौतें हुई हैं। हमारी छानबीन में लापरवाही की कोई बात सामने नहीं आई है, बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी हुई है।” हैरत की बात है कि 24 घंटे में सूबे में यह इस तरह की तीसरी घटना थी। बता दें कि हरियाणा में मौजूदा समय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली BJP-JJP के गठबंधन की सरकार है।

उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा। कहा कि देश को BJP के ‘सिस्टम’ का शिकार न बनाया जाए। फ्त टीकाकरण की पैरवी करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘चर्चा बहुत हो चुकी। देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात ख़त्म। मत बनाओ भारत को भाजपा सिस्टम का शिकार।’’ राहुल और कांग्रेस पिछले कई हफ्तों से यह मांग कर रहे हैं कि देश के सभी नागरिकों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराया जाए।

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड टीका राज्य सरकारों को 400 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों को 600 रुपये में मिलेगा। दूसरी तरफ, भारत बायोटेक का टीका कोवैक्सीन टीका प्रति खुराक राज्यों को 600 रुपये और निजी अस्पतालों को 1200 रुपये में मिलेगा। वैसे, कई राज्य सरकारों ने घोषणा की है कि उनके यहां लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हो गई जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन की गई जानकारी के अनुसार, संक्रमण से 2,812 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,95,123 हो गई है।

संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के साथ ही उपचाराधीन रोगियों की संख्या बढ़कर 28,13,658 हो गई है जो कुल संक्रमितों का 16.25 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से मुक्त होने की राष्ट्रीय दर गिरकर 82.62 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,43,04,382 हो गई है। मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत हो गई है।

Next Stories
1 कोरोना से दिल्ली में त्राहिमाम! ‘अस्पताल भीख मांगने और उधार लेने की स्थिति में’, गंगाराम हॉस्पिटल का बयान
2 “बिहार की भ्रष्ट सरकार धृतराष्ट्र की तरह हाथ पर हाथ धरे बैठी है”, तेजस्वी बोले- लोगों को मरते छोड़ सरकार बस हेडलाइन मैनेजमेंट में जुटी
3 भागलपुर का बुरा हाल: बेमौत दम तोड़ रहे मरीज, वेंटिलेटर और बेड नहीं आए काम
ये पढ़ा क्या?
X