ताज़ा खबर
 

Coronavirus Guidelines: अब UP में मास्क-फेस कवर न लगाने पर लगेगा 500 रुपए तक का जुर्माना- योगी सरकार का ऐलान

UP Lockdown Latest News: उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हमने घोषणा की थी कि सार्वजनिक स्थल पर फेस मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि 100 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये की जाएगी। इस आशय की एक अधिसूचना आज जारी कर दी गई है।

cm YOGI, up ,Corona Virus,उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने मास्क ना लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है।

UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नया ऐलान किया है। राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हमने घोषणा की थी कि सार्वजनिक स्थल पर फेस मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि 100 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये की जाएगी। इस आशय की एक अधिसूचना आज जारी कर दी गई है।

वहीं, यूपी,अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और कोरोना वॉरियर्स पर प्रतिबंध नहीं होगा। राज्य सड़क परिवहन निगम लोगों को रेलवे स्टेशन तक लाने और वहां से ले जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। इंटरनेशनल और घरेलू फ्लाइट्स पर भी प्रतिबंध नहीं होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर सरकार ने शुक्रवार (10 जुलाई) रात 10 बजे से लेकर सोमवार (13 जुलाई) सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि यूपी में संक्रमण की तेज रफ्तार की वजह से यह फैसला लिया गया है। सरकार की यह आशंका सही भी है। राज्य में पिछले एक हफ्ते में चार दिन एक हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 3 जुलाई से शुरू हुए इस हफ्ते में पहली बार एक हजार केस 5 जुलाई को आए थे। इसके बाद पिछले तीन दिनों से लगातार एक हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं। जहां 7 जुलाई को 1332 केस दर्ज हुए, वहीं 8 जुलाई को 1188 और 9 जुलाई को 1206 नए मामले सामने आए हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक 32,362 COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, राज्य में 862 मौतें दर्ज की गई हैं। वर्तमान में, यूपी में कोरोना के  10,373 सक्रिय मामले हैं और 21,127 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gold Smuggling Case: केरल CM के इस्तीफे की मांग पर BJYM कार्यकर्ताओं का बवाल, बीच प्रदर्शन पुलिस को फेंकने पड़े टियर गैस के गोले
2 Vikas Dubey Shootout: पुलिस कब कर सकती है एनकाउंटर, क्या हैं NHRC और SC की गाइडलाइंस? जानें
3 चिराग पासवान ने भी मिलाया तेजस्वी के सुर में सुर, बोले- कोरोना संकट में चुनाव से पड़ेगा आर्थिक बोझ, क्या अंदरखाने पक रही खिचड़ी?
ये पढ़ा क्या?
X