ताज़ा खबर
 

CoronaVirus: ‘साम्प्रदायिक सवाल न पूछें’, पत्रकारों को ममता बनर्जी की दो टूक

मुताबिक ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपने राज्‍य के उन लोगों के बारे में कोई भी अपडेट देने इनकार कर दिया जिन्‍होंने पिछले माह दिल्‍ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (Photo- ANI)

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ लोगों के कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद इसे साम्प्रदायिक रंग भी दिया जा रहा है। ऐसे में जब इसको लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल पूछा गया तो उन्होने इस बारे में कुछ भी कहने से माना कर दिया। साथ ही मुख्‍यमंत्री ने गुस्से में पत्रकारों से कहा, ‘ऐसे साम्प्रदायिक सवाल न पूछें।’

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपने राज्‍य के उन लोगों के बारे में कोई भी अपडेट देने इनकार कर दिया जिन्‍होंने पिछले माह दिल्‍ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी। दिल्ली में आयोजित यह कार्यक्रम क्रमण को फैलाने के लिहाज से ‘हॉप स्‍पॉट’ साबित हुआ था। इसमें शामिल बहुत से लोगों को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है वहीं कई की मौत भी हो गई है।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

मंगलवार के बंगाल सचिवालय में कोरोना मामलों की जानकारी को लेकर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की गई थी। इसका एक लिंक ममता बनर्जी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्‍ट किया गया है। लेकिन इस पोस्ट से तबलीगी जमात के संबंध में किए गए सवाल जवाब एडिट कर दिये गए हैं। विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इस मुद्दे पर ममता पर मुस्लिमों के तुष्‍टीकरण का आरोप लगाया है।

हालांकि ममता ने तबलीगी जमात से जुड़ी जानकारी पिछले सप्‍ताह दी थी। उन्‍होंने कहा था कि केंद्र के मुताबिक पश्चिम बंगाल से 71 लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा थे। जिसमें से 54 लोगों का ट्रेक कर लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने बताया था कि इसमें से 40 मलेशिया, इंडोनेशिया और म्‍यांमार से आए लोग हैं। इन सभी को कोलकाता में क्‍वारंटाइन किया गया है।


देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बुधवार सुबह तक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 घंटे में 750 तक बढ़ गई। यह भारत में एक दिन में संक्रमितों के मिलने का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ देश में पीड़ितों की संख्या 5,194 हो गई है। 149 लोगों की इस बीमारी मौत चुकी है। देश में अभी तक 401 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी किए। दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में पीड़ितों की संख्या 5351 है, जबकि 160 की मौत हुई है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना के खिलाफ जंग में सीएम योगी ने उतारे 66 फायर ब्रिगेड, हरी झंडी दिखा किया रवाना; हर सड़क, गली होगी सैनिटाइज
2 हम तो कोरोना को चबा जाएंगे, हम मेहनत करने वाले हैं नाजुक नहीं’, बिहार में क्वरंटीन में रह रहे प्रवासी मजदूरों का जज्बा
3 COVID-19 India State-Wise HIGHLIGHTS: झारखंड में कोरोनावायरस के 9 नए मामले, मध्य प्रदेश के धार में पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद 3 किमी. का इलाका सील