ताज़ा खबर
 

लापता रहे नीतीश के ये MP, मौत की अफवाह उड़ी तो की PC, बोले- जनता चाह ले तो 21 दिन में जाएगा कोरोना, खोज कर नहीं कर सकता मदद

मंडल मूलरूप से भागलपुर के घोघा स्थित गोल सड़क के रहने वाले हैं। पेशे से वह सामाजिक कार्यकर्ता और किसान हैं और नौवीं पास हैं। मौजूदा समय में वह खुद ब्लड प्रेशर, शुगर और दिल से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

अजय कुमार मंडल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली JD(U) से भागलपुर क्षेत्र से सांसद हैं। (फाइल फोटोः PTI/loksabhadocs.nic.in)

Coronavirus की दूसरी लहर के बीच बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सांसद अजय मंडल लापता ही हो गए। संक्रमण की सुनामी और सांसों के संकट के दौर में ऐसे अंडरग्राउंड हुए कि उनका कोई अता-पता ही नहीं चला।

आलम यह था कि मौत की अफवाह तक सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक उड़ गई। हालांकि, सांसद को इसका इल्म हुआ तो खुद प्रेस के सामने आए और बताया कि वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहते हैं, इसलिए जनता से दूरी बनाकर रखते हैं। वैसे, इस दौरान उनका मास्क ठुड्डी (चेहरे को ढंकना भी कोरोना अप्रोप्रिएट बिहेवियर में आता है) के नीचे खिसका हुआ था। इतना ही नहीं, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बड़ा दावा भी ठोंका। कहा, “अगर लोग चाह लें तो वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 21 दिन में चला जाएगा। कोरोना चेन हम ही तोड़ सकते हैं। हम भीड़ नहीं लगाएंगे, तो कोरोना बचेगा ही नहीं।” साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह एक-एक मरीज-पीड़ित को खोजकर मदद मुहैया नहीं करा पाएंगे।

बकौल मंडल, “कोरोना काल में हम क्या जान देने जाएंगे (बाहर निकलने को लेकर)? तंत्र की जवाबदेही सरकार की है। मैं इसका हिस्सा हूं। जो सरकार कर पा रही है, वह हमारे तरफ से हो रहा है। बेशक हम न नजर आए हों, पर हमारे पास रोजाना मदद के लिए (बेड, ऑक्सीजन आदि के लिए) सैकड़ों फोन आते हैं।”

सांसद ने दावा किया कि उनकी तरफ से मदद भी मुहैया कराई जा रही है। गुट लेकर कोरोनाकाल में निकले थे, पर उससे जुड़े फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं किए। काम कर यकीन करते हैं। आला-अफसरों से पूछ लीजिए कि उनके यहां हमारा फोन कितनी बार बजता है।

मंडल मूलरूप से भागलपुर के घोघा स्थित गोल सड़क के रहने वाले हैं। पेशे से वह सामाजिक कार्यकर्ता और किसान हैं और नौवीं पास हैं। मौजूदा समय में वह खुद ब्लड प्रेशर, शुगर और दिल से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Next Stories
1 कोरोनाः ऑक्सीजन की कमी से जयपुर गोल्डन अस्पताल चली गई थी परिजन की जान, परिवारों ने बनाया WhatsApp ग्रुप, मांग रहे जवाब
2 अमरिंदर सिंह ने पंजाब में बनाया नया जिला तो योगी बोले- संविधान के खिलाफ, कांग्रेस की विभाजनकारी नीति
3 इन तस्‍वीरों से खुली संब‍ित पात्रा की कई ‘पोल’, लोग ऐसे ले रहे मजे
यह पढ़ा क्या?
X