ताज़ा खबर
 

Coronavirus in India State-Wise: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अगर जरूरत पड़ी तो राज्य में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाएंगे

Coronavirus in India State-Wise, COVID-19 India Tracker: स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या जो पहले 8 दिन में दोगुनी हो रही थी, वो अब 4 दिन में ही दोगुनी हो रही है।

लॉकडाउन के बीच बसों को भी सैनेटाइज किया जा रहा है। (पीटीआई)

Coronavirus in India State-Wise Cases, COVID-19 India Tracker: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिये हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक राज्य में लगे 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को और आगे भी बढ़ाया जा सकता है। चौहान ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मध्य प्रदेश में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाएंगे। चौहान ने कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन पर मंगलवार को वीडियो जारी करके कहा, ”परिस्थिति देख कर फैसला करेंगे। जनता की जिंदगी ज्यादा जरूरी है।” उन्होंने कहा, ”लॉकडाउन सह लेंगे, अर्थव्यवस्था बाद में भी खड़ी कर लेंगे। लेकिन लोगों की जिंदगी चली गई तो वापस कैसे लाएंगे?”  स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4,789 हो गयी है।  कोरोना वायरस से अब तक 124 लोगों की मौत हुई है ।

Coronavirus LIVE Updates: Active Cases, Deaths, Recovered 

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी के तहत दिल्ली सरकार ने आज कोरोना से लड़ने के लिए पांच सूत्री कार्यक्रम बनाया है। इसके तहत दिल्ली सरकार राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में एक लाख टेस्टिंग कराएगी, ताकि संक्रमितों की पहचान की जा सके। दूसरा दिल्ली सरकार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस कर उन्हें क्वारेंटिन करेगी। तीसरा दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भी पुख्ता तैयारी की है।

India COVID -19 Cases Latest Update: Read Here

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories