ताज़ा खबर
 

पांच दिन में बढ़ गए 116% नए मरीज, तमिलनाडु को पछाड़ मध्य प्रदेश बना देश का तीसरा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य

मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस मामले में एमपी तमिलनाडु को पछाड़ देश का तीसरा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है।

coronavirus: मध्य प्रदेश देश का तीसरा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है। (indian express file)

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में से 33 कोविद -19 से संक्रमित हैं। जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि भारत में अभी तक सामुदायिक प्रसारण नहीं हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल मरीज 15,712 हो गए हैं। इनमें 12974 एक्टिव केस हैं और 2230 मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना के चलते देश में अब तक 507 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हुई है और 1334 नए मामले सामने आए हैं।

पिछले कुछ हफ्तों ने भारत में कोविद -19 मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस मामले में एमपी तमिलनाडु को पछाड़ देश का तीसरा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है। एमपी में पिछले पांच दिन में नए मरीजों की संख्या 116% बढ़ गई है।

Coronavirus in India Live Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट…. 

पांच दिन पहले 14 अप्रैल को मध्य प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 748 थी जो अब बढ़कर 1402 पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में इस वाइरस के संक्रमण से अबतक 69 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 127 लोग ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 59 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

राज्य का सबसे ज्यादा प्रभावित शहर इंदौर है। शनिवार रात इंदौर में 9 नए पॉजिटिव मरीज मिले और आंकड़ा 901 पर पहुंच गया है। इंदौर में 47 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों के अनुसार, भोपाल और उज्जैन में छह, देवास में पांच, खरगोन में चार और छिंदवाड़ा में एक-एक व्यक्ति की मौत इस संक्रमण से हुई है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Next Stories
1 ‘AAP विधायक मांग रहा था रंगदारी, नहीं दी तो रोज दे रहा था मौत की धमकी’, लिखकर दिल्ली के डॉक्टर ने कर ली खुदकुशी
2 यूपी: राशन की लाइन में 35 साल की मह‍िला की मौत, सरकार बोली- घर पर था राशन, थी हायपरटेंशन की मरीज
3 सांस में लेने में थी परेशानी, रातभर एक अस्पताल से दूसरे में भटकते रहे परिजन, आठ घंटे तक किसी ने नहीं किया भर्ती, सुबह हुई मौत
ये पढ़ा क्या?
X