ताज़ा खबर
 

COVID-19: देश के 75 जिलों में लॉकडाउन, UP, बंगाल, दिल्ली के बाद अब बिहार में भी ‘बंद’ का ऐलान; पर ग्रामीण क्षेत्रों को छूट

इसी बीच, कोरोनावायरस को लेकर तेलंगाना में भी राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। सीएम ने अपील की कि लोग इस दौरान घरों में ही रहें। उन्हें इस दौरान सभी जरूरी चीजें मिलती रहेंगीं।

Coronavirus, Covid 19, Bihar Lockdown, Bihar, Lockdown, Impose, Bihar, Uttar Pradesh, West Bengal, New Delhi, Haryana, State News, India News, Hindi Newsबिहार की राजधानी पटना में रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान एक डिपो में खड़ी भारी संख्या में बसें। (फोटोः पीटीआई)

Coronavirus (COVID-19) को लेकर रविवार (22 मार्च, 2020) को भारत सुपर एक्टिव मोड में नजर आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किए गए एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान कई सूबों ने एक-एक कर के अपने यहां लॉकडाउन से जुड़े ऐलान किए। देश के 75 जिलों में इस प्रक्रिया को लागू करने से जुड़ी घोषणा के बाद यूपी, पश्चिम बंगाल, दिल्ली के बाद शाम को बिहार में भी लॉकडाउन से जुड़ा ऐलान कर दिया गया।

समाचार एजेंसी ANI ने बिहार सीएमओ ऑफिस के हवाले से बताया, “कोरोनावायरस के कारण सूबे में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। हालांकि, इस दौरान सभी जरूरी चीजें उपलब्ध रहेंगी।” वैसे, इस लॉकडाउन से ग्रामीण क्षेत्रों को छूट दी गई है।

Coronavirus Janta Curfew LIVE

यही नहीं, हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेृतृत्व वाली भाजपा सरकार ने भी राज्य के सात जिलों में लॉकडाउन लागू करने को लेकर घोषणा की। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, गुरुग्राम, रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत और पंचकूला में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा।

बकौल सीएम खट्टर, “मेरी अपील है कि इस जनता कर्फ्यू को कल (23 मार्च, 2020) सुबह तक जारी रखें। वैसे, सभी जरूरी चीजें-सेवाएं इस दौरान मिलती रहेंगीं।”

इसी बीच, कोरोनावायरस को लेकर तेलंगाना में भी राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। सीएम ने अपील की कि लोग इस दौरान घरों में ही रहें। उन्हें इस दौरान सभी जरूरी चीजें मिलती रहेंगीं।

Coronavirus in India LIVE

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus के कारण अब UP में बड़ा निर्णयः पहले चरण में 15 जिले लॉक-डाउन, UPSRTC सेवाएं बंद; अंतर्राज्यीय कनेक्टिविटी भी 25 तक बंद
2 बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, पटना एम्स में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम, जानें क्यों राज्य में है महामारी फैलने का सबसे ज्यादा खतरा
3 AAP MLA अमानतुल्ला खान अब नहीं रहेंगे दिल्ली वक्फ बोर्ड चेयरमैन, विभाग ने जारी किया आदेश, दंगों में बांटे गए चेक पर उहापोह
ये पढ़ा क्या?
X