ताज़ा खबर
 

Coronavirus के कारण अब UP में बड़ा निर्णयः पहले चरण में 15 जिले लॉक-डाउन, UPSRTC सेवाएं बंद; अंतर्राज्यीय कनेक्टिविटी भी 25 तक बंद

हालांकि, सीएम योगी ने आगे यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा।

लॉकडाउन को लेकर रविवार को जरूरी ऐलान करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Coronavirus के प्रकोप के कारण रविवार को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली BJP सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉक-डाउन का ऐलान कर दिया। उन्होंने ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान शाम पांच बजे कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को घंटा बजाकर सलाम करने के बाद प्रेस वार्ता की।

सीएम योगी ने इस दौरान बताया कि 23 से 25 मार्च तक ये सभी 15 जनपदों में लॉकडाउन रहेगा। इनमें आगरा, लखनऊ, नोएडा, मुरादाबाद, गाजियाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर आदि शामिल हैं।

Coronavirus in India LIVE

हालांकि, सीएम योगी ने आगे यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कोरोना के मद्देनजर 25 मार्च तक UPSRTC सेवाएं बंद रहेंगी, जबकि अंतरार्ज्यीय सेवाएं भी नहीं उपलब्ध होंगी।

देखें, पत्रकार वार्ता में सीएम योगी ने क्या कहाः

उधर, पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में सोमवार शाम पांच बजे से 27 मार्च तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई। रविवार को इस बाबत सरकारी अधिसूचना जारी की गई। हालांकि, इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं भी उपलब्ध रहेंगी।

Coronavirus Janta Curfew LIVE

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

दिल्ली में भी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। यह सोमवार सुबह छह बजे से 31 मार्च की रात 12 बजे तक लागू रहेगाः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, पटना एम्स में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम, जानें क्यों राज्य में है महामारी फैलने का सबसे ज्यादा खतरा
2 AAP MLA अमानतुल्ला खान अब नहीं रहेंगे दिल्ली वक्फ बोर्ड चेयरमैन, विभाग ने जारी किया आदेश, दंगों में बांटे गए चेक पर उहापोह
ये पढ़ा क्या?
X